स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ठगी का ऐसा तरीका पहले कभी सुना नहीं होगा, रास्ते में रोका पैर छुए और बस लगा दी चपत

shyamendra parihar

Publish: Sep 20, 2017 15:16 PM | Updated: Sep 20, 2017 15:16 PM

Gwalior

ठगी के कई किस्से आपने सुने होंगे मगर बीते रोज जिस तरीके से ठगों ने महिला को चपल लगाई है वैसा तरीका शायद ही पहले कभी सुना हो।

ग्वालियर। ठगी के कई किस्से आपने सुने होंगे मगर बीते रोज जिस तरीके से ठगों ने महिला को चपल लगाई है वैसा तरीका शायद ही पहले कभी सुना हो। ठगों ने महिला को रोका, उसके पैर छुए और पता पूछा। बस इतना कुछ काफी था उन्हें अपने काम करने के लिए।

मुरार बाजार में बुजुर्ग महिला को पता पूछने के बहाने ठगों ने रोका। मालामाल करने का लालच देकर उनके जेवर उतरवा लिए। महिला को शक न हो नोटों की गड्डी और रुमाल में कीमती सामान बताकर जेवर लेकर रफूचक्कर हो गए। महिला ने घर जाकर देखा तो नोटो की गड्डी में ऊपर ५०० का नोट था। बाकी कागज थे। रुमाल खोला तो पत्थर निकला।

 

MUST READ : शादी में हुईं आंखे चार फिर दोनो के बीच परवान चढ़ा प्यार, अब कपल पहुंचा एसपी के पास और कही ये बात,खबर हैरान कर देगी

 

पुलिस के मुताबिक आजाद नगर निवासी कमलेश अरोरा (5/) के साथ मंगलवार दोपहर करीब 9 बजे ठगी हुई। कमलेश रोजाना की तरह हनुमान मंदिर सदर बाजार जा रही थी। रास्ते में दो युवक मिले। उनसे आगरा का रास्ता पूछा। कमलेश को जानकारी नहीं थी वे मना कर आगे बढ़ गई। उन्होंने फिर महिला को रोक लिया।

उनके पैर छूकर बोले उनका अच्छा फायदा करा सकते हैं। महिला को झांसे में लेकर गर्म सड़क तक ले आए। फिर नोटों की गड्डी दिखाकर बोले इसमें लाखों रुपए है। एक रुमाल भी दिखाया। उसमें कीमती सामान बताया। फिर गड्डी और रूमाल उन्हें थमाकर उनकी चेन, अंगूठी और लॉकेट उतरवा लिए। महिला का कहना है फिर उन्हें कुछ याद नहीं। घर जाकर देखा तो गड्डी मे कागज थे और रूमाल में पत्थर निकले।


शिकार होने से बच गईं दो महिलाएं
ठगों ने कमलेश से पहले उनकी मकान मालकिन और मोहल्लेे की एक अन्य महिला को भी ठगने का प्रयास किया। उन महिलाओं को पता चला तो कमलेश के घर पहुंची। फोटेज देखे तो ठगों को पहचान गई। एक ठग करीब २० साल का दूसरे की उम्र 16 है। बालिग ठग सफेद शर्ट और लाल पेंट पहने है। उसकी मूंछ और दाड़ी है। जबकि दूसरा ठग पेंट शर्ट पहने और पीछे स्कूल बैग टांगे हुए है।