स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रेड लाइन पर रुकें, हेलमेट का प्रयोग करें

Harish kushwah

Publish: Oct 09, 2019 20:18 PM | Updated: Oct 09, 2019 20:18 PM

Gwalior

रोड एक्सीडेंट में प्रतिवर्ष काफी संख्या में लोगों की जान जाती है। इसका कारण सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन न किया जाना है। गाड़ी चलाते समय हेलमेट का प्रयाग करें। रेड लाइट पर रुकें। कार ड्राइविंग के दौरान सीट बेल्ट का यूज करें।

ग्वालियर. रोड एक्सीडेंट में प्रतिवर्ष काफी संख्या में लोगों की जान जाती है। इसका कारण सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन न किया जाना है। गाड़ी चलाते समय हेलमेट का प्रयाग करें। रेड लाइट पर रुकें। कार ड्राइविंग के दौरान सीट बेल्ट का यूज करें। बाइक पर तीन लोग न बैठालें। यह संदेश लायंस डिस्ट्रिक्ट के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अशोक ठाकुर ने लायंस सर्विस वीक के सातवें दिन कही। शहरभर के चौराहों पर मंगलवार को अलग-अलग क्लब की ओर से इस अवेयरनेस प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

राहगीरों को किया जागरूक

लायंस क्लब ग्वालियर नॉर्थ द्वारा फूलबाग चौराहे पर सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया। मुख्य अतिथि के रूप में ट्रैफि क डीएसपी नरेश अन्नौटिया एवं विशिष्ट अतिथि लायंस डिस्ट्रिक्ट के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अशोक ठाकुर, अध्यक्ष डॉ. प्रमोद पहारिया की उपस्थिति में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में 'वियरिंग हेलमेट विथ प्रजेंट कैडबरी चॉकलेट एंड स्टिक ए स्टीकर्स ऑफ ट्रैफिक के अंतर्गत लोगों को यातायात संबंधी नियमों के प्रति जागरूक किया गया।

वाहन चालकों को बांटे पम्पलेट

क्लब की ओर से चौराहों पर मेंबर्स द्वारा पम्पलेट बांटे गए। लोगों को फूल देकर रोड सेफ्टी फॉलो करने के लिए कहा गया। इस दौरान लायंस क्लब गालव, लियोनेस, लेडीज की ओर से महाराज बाड़े पर कार्यक्रम हुआ। इसी प्रकार लायंस समर्पण द्वारा इंदरगंज चौराहे पर, नॉर्थ, क्वीन और शाइन द्वारा फूलबाग पर और लायंस अमृत, रौनक, मिडटाउन, तेजस्वनी, क्लासिक और कॉस्मिक द्वारा नदी गेट पर अवेयरनेस प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

बच्चों के साथ बिताया समय

लायंस क्लब ग्वालियर अमृत की ओर से आत्म ज्योति के बच्चों के लिए रिलीविंग फॉर हंगर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों के साथ मेंबर्स ने समय बिताया। कार्यक्रम में पूर्व प्रांतपाल डॉ. मदान, वीडीजी-2 सुनील गोयल, सुधीर वाजपेयी, जगदीश अग्रवाल मौजूद रहे। अमृत के मानवीन सेठी ने कार्यक्रम की रूपरेखा बताई।

जेएएच में कराया भोजन

लायनेस क्लब की ओर से डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट दान में दान अन्नदान के तहत जयारोग्य हॉस्पिटल मे भर्ती मरीजों के अटेंडरों को भोजन प्रदान किया गया। इस कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के रूप में वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर सुनील गोयल, हिमेश दंडोतिया आदि उपस्थित रहे।