स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राम के गुणों को जीवन में उतारकर ही सद्मार्ग पर चला जा सकता है : तोमर

Narendra Kumar Kuiya

Publish: Oct 22, 2019 21:52 PM | Updated: Oct 22, 2019 21:52 PM

Gwalior

- अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का दशहरा मिलन समारोह

ग्वालियर. प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि भगवान श्रीराम के गुणों को जीवन में उतारकर ही सद्मार्ग पर चला जा सकता है। उन्होंने कहा कि मैं आज जो भी हूं वो आप सबके आर्शीवाद से हूं। तोमर मंगलवार को जीवायएमसी क्लब में आयोजित क्षत्रिय महासभा के दशहरा मिलन समारोह में मुख्य अतिथि की आसंदी से बोल रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा नेता डॉ.सतीश सिंह सिकरवार ने की। अतिथियों ने भगवान राम के चित्र पर माल्र्यापण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। गोपाल सिंह तोमर, ऋषभ भदौरिया एवं मानवेन्द्र सिंह सिकरवार ने सरोपा बांधकर एवं तलवार भेंट कर अतिथियों का सम्मान किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक महगांव ओपीएस भदौरिया मौजूद रहे।
मुख्य अतिथि तोमर ने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि जरूरत इस बात कि है कि क्षत्रिय समाज को संवेदनशीलता के साथ सभी वर्गों की भलाई के लिए सेवा भाव के साथ काम करना है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति अपने कर्मों, कार्यो के कारण ही पहचाना जाता है। भगवान राम आज भी इसलिए पूजे जा रहे है क्योंकि वे मर्यादा पुरूषोत्तम थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये भाजपा नेता डॉ.सतीश सिंह सिकरवार ने कहा कि मैं मानता हूं कि शोषित-पीडि़त मानव की सेवा ही भगवान की सेवा है। भगवान श्रीराम ने भी यही संदेश समाज को दिया है। संचालन सुभाष सिंह चौहान ने किया।
ये रहे मौजूद
कार्यक्रम मेें पूर्व सभापति बृजेन्द्र सिंह जादौन (लालजी), वृंदावन सिंह सिकरवार, प्रशांत सिंह परमार, सावंत सिंह तोमर, बलवीर सिंह तोमर, शिवप्रताप सिंह चौहान, अशोक भदौरिया, शीतल सिंह भदौरिया, जहान सिंह तोमर, अवध सिंह धाकरे आदि मौजूद थे।