स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कई महीनों से दर्द दे रहीं सडक़ों की 30 दिन में होगी मरम्मत

Rahul Aditya Rai

Publish: Sep 21, 2019 07:12 AM | Updated: Sep 21, 2019 01:04 AM

Gwalior

यह सडक़ें कई महीनों से खुदी पड़ी हैं, बारिश के कारण इनकी दशा और बिगड़ गई है। इन सडक़ों के पेंचवर्क पर कितना खर्च होगा, निगम अधिकारियों ने यह स्पष्ट नहीं किया है

ग्वालियर। कई महीनों से खुदी पड़ीं शहर की सडक़ों की मरम्मत के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। शुक्रवार को हुई नगर निगम की बैठक में 30 सडक़ें चिह्नित की गई हैं, जिनके सुधार के लिए 25 सितंबर से काम शुरू होगा, जो एक महीने तक चलेगा।

बैठक में चिह्नित की गई सडक़ों में बारादरी से हुरावली तक, सदर बाजार, 7 नंबर चौराहा, गोला का मंदिर, सीपी कॉलोनी, फूलबाग क्षेत्र, हजीरा, किलागेट, आनंद नगर, शब्दप्रताप आश्रम, शिंदे की छावनी, कंपू, आमखो, माधौगंज सहित अन्य क्षेत्रों की सडक़ें शामिल हैं। यह सडक़ें कई महीनों से खुदी पड़ी हैं, बारिश के कारण इनकी दशा और बिगड़ गई है। इन सडक़ों के पेंचवर्क पर कितना खर्च होगा, निगम अधिकारियों ने यह स्पष्ट नहीं किया है। बैठक में निगम आयुक्त संदीप माकिन एवं इंजीनियर, ठेकेदार मौजूद रहे।

गारंटी पीरियड की सडक़ेंनिर्माण एजेंसी सुधारेगी
शहर में गारंटी पीरियड की सडक़ें भी बारिश से टूट गई हैं। बैठक में इन सडक़ों को पहले निगम द्वारा सुधारवाने का प्लान तैयार किया गया था, बाद में तय हुआ कि गारंटी पीरियड की सडक़ें यदि निगम खर्च पर ठीक कराई गईं तो परिषद में यह मुद्दा बनेगा, इसलिए निर्माण एजेंसी से मरम्मत करवाने पर सहमति बनी।


सडक़ पर जान लेवा गड्ढे
शहर की सडक़ों पर जान लेवा गड्ढे है, इनके कारण शहरवासी कई महीनों से परेशान हैं, लेकिन सडक़ों की मरम्मत में लगातार लेटलतीफी की जा रही है। पॉश कॉलोनी हरिशंकरपुरम, चेतकपुरी, माधव नगर, बसंत विहार, पटेल नगर जैसी कॉलोनियों में भी गड्ढे हैं, जिनमें आए दिन वाहन चालक गिर कर घायल हो रहे हैं।