स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

100 मीटर दूर थी पुलिस चौकी फिर भी नहीं डरे चोर, ज्वेलर्स की दुकान से उड़ा ले गए माल

Rizwan Khan

Publish: Sep 21, 2019 00:19 AM | Updated: Sep 21, 2019 00:19 AM

Gwalior

हजीरा पुलिस चौकी से करीब 100 मीटर की दूरी पर स्थित ज्वेलर्स की दुकान के ताले चटकाकर चोर लाखों का सामान चोरी कर ले गए। चोरों ने दुकान के ताले तोडकऱ शोकेस में रखा चांदी का सामान समेटकर ले गए। सराफा कारोबारी ने दुकान में सीसीटीवी कैमरा भी लगा रखे थे

ग्वालियर. हजीरा पुलिस चौकी से करीब 100 मीटर की दूरी पर स्थित ज्वेलर्स की दुकान के ताले चटकाकर चोर लाखों का सामान चोरी कर ले गए। चोरों ने दुकान के ताले तोडकऱ शोकेस में रखा चांदी का सामान समेटकर ले गए। सराफा कारोबारी ने दुकान में सीसीटीवी कैमरा भी लगा रखे थे। चोरों ने कैमरे देख लिए तो दुकान के अंदर रखा डीवीआर भी उठा ले गए। कारोबारी ने चोरी गए सामान की कीमत करीब चार लाख रुपए पुलिस को बताई है, लेकिन हिसाब किताब लगाकर पुलिस ने चोरी गया सामान 80 हजार रुपए कीमत का माना है।
पुलिस के अनुसार चोरी हजीरा स्थित शहीद मार्केट में रात के वक्त अतुल बाथम की दुकान में हुई। अतुल का घर गांधी नगर में है। रात करीब 8:30 बजे दुकान बंद कर घर जाते हैं। बीती रात भी इसी रुटीन में दुकान बंद की थी। सुबह दुकान आए तो यहां चोरी हो चुकी थी। अतुल का कहना है कि चोर दुकान के शटर पर लगे ताले तोडकऱ अंदर घुसे थे। शोकेस की चाबियां वहीं रखी थी। इसलिए उन्हें आसानी से खोल लिया। उनमें चांदी के शोपीस, जेवर रखा था सब उठाकर ले गए। सुरक्षा की दृष्टि से दुकान के अंदर सीसीटीवी कैमरा भी लगाए हैं। चोर भांप गए कि उनके फुटेज उसमें आ गए हैं तो उनका तार काटकर डीवीआर भी साथ में ले गए। चोरी की वारदात से शहीद मार्केट में खलबली मच गई। पुलिस के मुताबिक अतुल ने बताया कि ज्यादातर सामान जहां रखते हैं उसकी जानकारी उनके अलावा किसी को नहीं थी। चोरों ने उस जगह भी हाथ डाल लिया। सोना और नकदी घर ले जाते हैं इसलिए वह सब बच गया। चोर रात में करीब एक बजे दुकान में घुसे हैं करीब आधा, पौन घंटा उसमें रहे हैं।

पुलिस की गश्त के बीच वारदात
पुलिस का कहना है कि अतुल की दुकान शहीद मार्केट में है, उससे कुछ दूरी पर दूध कारोबारी और चायवाले की दुकान है। यहां आधी रात से काम शुरू हो जाता है। हजीरा पुलिस की गश्त मोबाइल इलाके का चक्कर लगाकर कुछ देर में चौराहे पर आती है। लोगों की आवाजाही और पुलिस के लौट फिरकर चौराहे पर आने के बीच चोर मार्केट में घुसने की हिम्मत कैसे कर गए। दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी के अलावा बाजार में भी कई जगह पर भी कैमरे लगे हैं। दुकान तक आने वाले सभी रास्तों पर जहां कैमरे लगे हैं उनके फुटेज खंगाले जाएंगे। उससे पता चल जाएगा कि देर रात को शहीद मार्केट की तरफ किन लोगों का आना जाना रहा है।