स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मॉडल यूनाइटेड नेशंस की पौधरोपण से शुरुआत

Harish kushwah

Publish: Jul 21, 2019 00:22 AM | Updated: Jul 21, 2019 00:22 AM

Gwalior

देहली पब्लिक स्कूल में तीन दिवसीय मॉडल यूनाइटेड नेशंस की शुरुआत शुक्रवार को की गई। इसमें स्टूडेंट्स ने विभिन्न देशों का प्रतिनिधित्व करते हुए वैश्विक विषयों पर अपने देश की नीतियों एवं कार्यप्रणालियों का प्रस्तुतीकरण किया।

ग्वालियर. देहली पब्लिक स्कूल में तीन दिवसीय मॉडल यूनाइटेड नेशंस की शुरुआत शुक्रवार को की गई। इसमें स्टूडेंट्स ने विभिन्न देशों का प्रतिनिधित्व करते हुए वैश्विक विषयों पर अपने देश की नीतियों एवं कार्यप्रणालियों का प्रस्तुतीकरण किया। कार्यक्रम में डीपीएस ग्वालियर के अलनावा डीपीएस छतरपुर, डीपीएस मंडला, सेवन आई वर्ल्ड स्कूल, भारतीयम विद्या निकेतन, सिंधिया कन्या विद्यालय, आईटीएम ग्लोबल आदि स्कूल भाग ले रहे हैं। इस कार्यक्रम में भारत, पाकिस्तान, चीन, यूएसए, सोमालिया जैसे 300 से अधिक देशों का प्रतिनिधित्व करते हुए अलग-अलग कमेटियों में मीटिंग के पश्चात विधेयक पास किए जाएंगे।

स्टूडेंट्स ने दीं रंगारंग प्रस्तुतियां

विद्यार्थियों का विभिन्न प्रतिभागियों के बीच वाद-विवाद होगा। इसके पश्चात विभिन्न देशों के प्रतिनिधि अपने देश की नीतियों के आधार पर उनके सकारात्मक पहलुओं पर विचार करेंगे। ये प्रतिनिधि अपनी विदेश नीति का वर्णन करते हुए दूसरे देशों से अपनी विदेश नीति को प्रभावित करने वाले पहलुओं पर भी विचार करेंगे। यह कार्यक्रम एबीवी ट्रिपल आईटीएम के सभागार में स्पीकर्स कॉन्क्लेव का रंगारंग शुभारंभ हुआ। इसमें बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. अनुराग श्रीवास्तव, प्रो. एबीवी ट्रिपल आईटीएम, डॉ. सुहास ढोंढे, विंग कमान्डर रवीन्द्र अग्रवाल एवं एडवोकेट गायत्री सुर्वे के द्वारा पौधरोपण भी किया गया। इसके पश्चात डीपीएस ग्वालियर के विद्यार्थियों ने मार्चिंग बैंड की धुन के साथ उनका आत्मीय स्वागत किया।