स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

महिला अफसर करेंगी कैडेट्स को ट्रेंड

Avdhesh Shrivastava

Publish: Sep 20, 2019 18:33 PM | Updated: Sep 20, 2019 18:33 PM

Gwalior

एनसीसी कैडेट कोर ओटीए की ओर से आयोजित किए गए प्री कमीशन कोर्स को नेवल विंग की कनिष्ठ वर्ग की महिला एएनओज ने सफलतापूर्वक पूरा कर कमीशन प्राप्त किया।

ग्वालियर .एनसीसी कैडेट कोर ओटीए की ओर से आयोजित किए गए प्री कमीशन कोर्स को नेवल विंग की कनिष्ठ वर्ग की महिला एएनओज ने सफलतापूर्वक पूरा कर कमीशन प्राप्त किया। नेवल विंग की इन महिला ट्रेनीज को इस प्रोग्राम के तहत छह सप्ताह की ट्रेनिंग दी गई। इस ट्रेनिंग के तहत मॉक ड्रिल, वेपन ट्रेनिंग, आपदा प्रबंधन, सामाजिक जागरुकता, व्यक्तित्व विकास, शिप मॉडलिंग, फायर फाइटिंग आदि की जानकारी दी गई हैं। ट्रेनीज को जल गतिविधियों की जानकारी देने के लिए 3 एमपी नेवल यूनिट तिघरा ले जाया गया एवं भारतीय नौसेना के विषय में जानकारी दी गई।
पार्टिसिपेंट्स को मिले मेडल : इसके साथ ही एएनओज को नेवल डॉक मुंबई का भी भ्रमण कराया गया, जहां युद्धपोत, पनडुब्बी एवं लड़ाकू जहाजों के बारे में बताया गया। कमांडेंट ब्रिगेडियर तपन लाल शाह ने ट्रेनीज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए कर्नाटक एवं गोवा निदेशालय की थर्ड अफसर क्रिस्टा कारडोसो को स्वर्ण पदक प्रदान किया एवं अन्य श्रेष्ठ ट्रेनीज को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।