स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ओएलएक्स पर बाइक का सौदा किया, खरीदार ने लिंक भेजी, आेपन किया तो खाते से पार हुए ८ हजार

Harpal Singh Chauhan

Publish: Sep 26, 2019 21:35 PM | Updated: Sep 26, 2019 21:35 PM

Gwalior

पीडि़त की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला हुआ दर्ज

ग्वालियर। एक युवक को ओएलएक्स पर बाइक बेचने का विज्ञापन देना महंगा पड़ गया। बाइक मालिक से ठग ने सौदा तय किया। फोन पर बातचीत भी हुई। ठग खरीदार ने लिंक भेजी। लिंक ओपन कर यूजर नंबर डाला तो उसके खाते से आठ हजार रुपए पार हो गए। जब ठग ने रकम नहीं लौटाई तो युवक झांसी रोड थाने पहुंचा। पुलिस को पूरा मामला बताकर एफआइआर कराई।

पुलिस के मुताबिक नाका चन्द्रवदनी निवासी हिमांशु गुप्ता पुत्र महेश कुमार गुप्ता के खाते से रकम निकाली गई है। हिमांशु ने पुलिस को बताया कि उसे अपनी बाइक बेचना थी। बेचने के लिए उसकी इमेज ओएलएक्स पर डाल दी। उस पर उसका मोबाइल नंबर भी डला था। उसके नंबर पर एक व्यक्ति का फोन आया। वह बोला बाइक उसे पसंद है। वह खरीदना चाहता है। १० हजार रुपए में सौदा तय हो गया। खरीददार ठग बोला वह उसके एकाउंट में फोन पे के द्वारा रकम डाल रहा है। उसने उसके मोबाइल पर एक लिंक भेजी। हिमांशु ने लिंक खोलकर यूजर नंबर डाल तो उल्टा उसके खाते से ८ हजार रुपए निकल गए। वह समझ गया कि उसके साथ ठगी हो गई है। जिस नंबर से ठग ने फोन किया पहले तो उसने उठाया नहीं फिर स्विच ऑफ कर दिया। ठग ने जब युवक को रकम नहीं लौटाई तो वह थाने पहुंचा। पुलिस को पूरा मामला बताया। पुलिस ने हिमांशु की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। पुलिस अब ठग के मोबाइल नंबर से उसका पता करने में जुटी है।

पहले भी हो चुकी है ठगी
ठगी का यह पहला मामला नहीं है इस तरह पहले भी ठग शहर के कई लोगों को ठग चुके है। इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। अगर उनके मोबाइल पर कोई लिंक भेजे तो उसे ओपन न करें। पूरी जांच पड़ताल करें।