स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Assam Floods: काजीरंगा नेशनल उद्यान में बढ़ता जा रहा पानी, बहने लगे जानवर, देखें वीडियो

Prateek Saini

Publish: Jul 18, 2019 23:00 PM | Updated: Jul 18, 2019 23:00 PM

Guwahati

Assam Floods Video: असम के काजीरंगा नेशनल पार्क (Kaziranga National Park Video) के 95 फीसदी हिस्से में पानी भर जाने की वजह से पार्क में मौजूद जानवर मानव आबादी वाले क्षेत्रों में आने को मजबूर हुए।

(गुवाहाटी,राजीव कुमार): ऊपरी असम में बाढ़ ( Assam Floods ) की स्थिति गंभीर हुई तो काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान ( Kaziranga National Park ) के जीव-जंतु बचने के लिए सुरक्षित स्थानों को आए। वहीं पानी ज्यादा होने से कई जानवर पानी के बहाव में बहने लगे। बचाव कार्य में लगी टीम ने मशक्कत से इन्हें बाहर निकाला।

बहने लगे बड़े-बड़े जानवर

 

 

 

घर में आराम करता मिला बाघ

काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान स्थित हरमति इलाके के स्थित एक घर से चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। यहां जब काजीरंगा नेशनल पार्क में पानी भर गया तो एक बाघ एक दुकान से सटे आराम फरमाने वाले घर के बेड पर आराम फरमाता मिला। ट्विटर पर इस बाघ की तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं।

जी-जीन से जुटी रेस्क्यू टीम

 

असम के काजीरंगा नेशनल पार्क के 95 फीसदी हिस्से में पानी भर जाने की वजह से पार्क में मौजूद जानवर मानव आबादी वाले क्षेत्रों में आने को मजबूर हुए। रेस्क्यू टीम पार्क के जानवरों को बचाने में पूरी जी-जीन से जुटी हुई है। वन विभाग ने इसे वापस भेजने के लिए बम फोड़े। पर उसका कोई खास असर नहीं हुआ। लेकिन बाद में बाघ टिन की छत को तोड़ते हुए काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की ओर चला गया। आसपास के लोग इससे डरे हुए हैं।


ट्विटर अकाउंट पर शेयर एक बाघ की तस्वीरें खूब देखी जा रही है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि एक बाघ बेड पर लेटा हुआ है। बाढ़ के पानी से बचने के लिए इस बाघ ने नेशनल हाइवे-37 के पास स्थित एक घर में शरण ली। घर में बाघ को देखकर परिवार वालों ने वन विभाग को सूचना दी।


उधर असम राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन की ताजा रिपोर्ट के अनुसार 28 जिलों के लगभग 54 लाख लोग अब भी बाढ़ की चपेट में है।पिछले 24 घंटों में 9 लोग मरने से मरनेवालों की संख्या 37 हो गई है।

असम की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़े: असम बाढ़: देखी बॉलीवुड के 'खिलाडी कुमार' की दरियादिली, राहत के लिए देंगे 2 करोड़