स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

PM Modi नहीं करेंगे Khelo India Youth Games का उद्घाटन, CAA विरोध के कारण रद्द हुआ असम दौरा

Prateek Saini

Publish: Jan 08, 2020 20:09 PM | Updated: Jan 09, 2020 08:24 AM

Guwahati

अखिल असम छात्र संघ (All Assam Students Union) समेत (Assam News) आंदोलन (CAA Protest) कर रहे (AASU) विभिन्न संगठनों ने PM Modi के आने से (Narendra Modi) विरोध करने का फैसला (Khelo India Youth Games) किया (Khelo India Youth Games 2020) था...

 

(गुवाहाटी,राजीव कुमार): असम में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ अहिंसक आंदोलन अब भी जारी है। भाजपा के नेता, मंत्री विधायक जहां भी जा रहे हैं उन्हें विरोध स्वरूप काले झंडे दिखाए जा रहे है। गुवाहाटी में 10 जनवरी से 22 जनवरी तक खेलो इंडिया का तीसरा संस्करण आयोजित होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्धाटन करने आने वाले थे। लेकिन अखिल असम छात्र संघ(आसू), असम जातीयतावादी छात्र परिषद (अजायुछाप) समेत आंदोलन कर रहे विभिन्न संगठनों ने प्रधानमंत्री के आने से विरोध करने का फैसला किया था। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का असम दौरा रद्द करना पड़ा है।

 

यह भी पढ़ें: नशा छुड़ाने के लिए काम आया आध्यात्मिक तरीका, पंजाब के गांवों में अनूठी पहल

 

[MORE_ADVERTISE1]PM Modi नहीं करेंगे Khelo India Youth Games का उद्घाटन, CAA विरोध के कारण रद्द हुआ असम दौरा[MORE_ADVERTISE2]

खेलो इंडिया गेम्स के सीईओ अविनाश जोशी ने कहा है कि हमने प्रधानमंत्री मोदी को उद्घाटन समारोह में आमंत्रित किया था, अब तक कोई आधिकारिक जवाब नहीं मिला। लेकिन अनौपचारिक तरीके से हमें बताया गया है कि प्रधानमंत्री नहीं आ पाएंगे।

पहले भी रद्द हुए कई कार्यक्रम...


मालूम हो कि सीएए के विरोध में हुए हिंसक हमलों के बाद गुवाहाटी में 15 से 17 दिसंबर के बीच होने वाली भारत-जापान समिट भी रद्द करनी पड़ी थी। इसके कारण प्रधानमंत्री मोदी और शिंजो आबे की मुलाकात भी टल गई थी। उधर एनआरसी और सीएए को लेकर बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल मोमिन और गृह मंत्री असदुज्जमान ने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया था।

यह भी पढ़ें: गंदा काम कराकर बनाया नौकरानी का VIDEO, फिर शुरू हुआ घिनौना खेल

अब सीएम करेंगे उद्घाटन...

अब खेलो इंडिया का उद्घाटन असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल करेंगे और उनके साथ केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजीजू रहेंगे। आंदोलनरत संगठनों ने कहा कि आंदोलन के साथ खेल चलते रहेंगे। वे खेलों में विघ्न नहीं डालेंगे। खेलो इंडिया में भाग लेने के लिए देश भर के विभिन्न हिस्सों से दस हजार लोग जुटे हैं। सरकार ने इनके लिए सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किए हैं।

असम की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Video: पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्धारे पर पत्थरबाजी, सिखों को भगाने और शहर का नाम बदलने की धमकी

[MORE_ADVERTISE3]