स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शिक्षकों को उपहार में केकड़े देकर पाया आशीर्वाद

arun Kumar

Publish: Sep 09, 2019 01:22 AM | Updated: Sep 09, 2019 01:22 AM

Guwahati

इस बार शिक्षक दिवस (Teachers day) पर मिजोरम (Mizoram) के एक गांव के बच्चों (Students) ने अपने शिक्षकों को साग-सब्जियां, केकड़े और मछलियां (Fishes) उपहार में दीं। अनोखे उपहार (Gift) पाकर शिक्षक भी खुश हुए।

आईजोल : अगर आप सुनें कि शिक्षकों को उपहार में केकेड़े और मछलियां देकर छात्र उनसे आशीर्वाद पाते हैं तो आप जरूर चौंक जाएंगे। जी हां... मिजोरम का सच यही है। इस बार शिक्षक दिवस पर मिजोरम के एक गांव के बच्चों ने कुछ अलग करने की चाहत में अपने शिक्षकों को साग-सब्जियां, केकड़े और मछलियां उपहार में दीं और शिक्षक दिवस को संजीदा बना दिया। बच्चों के इन अनोखे उपहारों से शिक्षक भी खुश हुए। शिक्षकों ने कहा कि कोई उपहार छोटा या बड़ा नहीं होता है बच्चों को जिसमें खुशी मिले हमारे लिए भी वही नेमत है।

अचानक चर्चित हुआ गांव का छोटा सा स्कूल

शिक्षकों को उपहार में केकड़े देकर पाया आशीर्वाद

मिजोरम के लुंगलेई जिले में बुक्नुआम गांव की सिनोद होम मिशन स्कूल अचानक सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गया। कारण साफ था कि बच्चों के जेहन में कुछ अलग करने का जज्बा था या यूं कहें कि बच्चों को घर में जो मिला अपने शिक्षकों के लिए वे वही लेकर स्कूल आ धमके। उनके उपहारों में कार्ड और चाकलेट नहीं थे। घरों से लायी गई ताजा साग-सब्जियां, नदियों में उपलब्ध ताजे केकड़े, छोटी मछलियां आदि चीजें शामिल थीं। बच्चों के ये विशेष उपहाहर की तस्वीरें सामाजिक मीडिया पर लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही हैं।

अलग अलग रंग, अलग अलग ढग़

 

शिक्षकों को उपहार में केकड़े देकर पाया आशीर्वाद

वही दूसरी ओर मिजोरम के ही लोंगतलाई जिले के बोलिसोरा गांव के स्कूल में बच्चों ने अपने टीचर को कोल्ड ड्रिंक की बोतले दीं। मणिपुर के चुरचंदपुर जिला के एक स्कूल टीचर ने शिक्षक दिवस के अवसर अपने एक छात्र को रक्त दान किया। प्राथमिक स्कूल के छात्र वनरमन घाका का एक आपातकालीन ऑपरेशन के चलते खून की जरूरत होने पर शिक्षक डेनिस ललदिनसांगा ने ऐसा किया।