स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्यार ना मिला तो बदले के लिए पकड़ी आतंकी राह, दहलाने वाले थे देश, पुलिस ने पकड़ा तो किए कई खुलासे

Prateek Saini

Publish: Nov 27, 2019 20:13 PM | Updated: Nov 27, 2019 20:13 PM

Guwahati

प्यार ना मिल पाया तो युवक के दिल में बदले की आग जाग उठी, उसके (ISIS Module) बाद (ISIS Module In India) (ISIS Blast Plan Disclosed) उन्होंने (ISIS Terrorists) देश (Delhi Police) को (Assam Police) दहलाने (Assam News) की (Delhi News) साजिश रच (Love Failure) ली...

(गुवाहाटी,राजीव कुमार): असम के ग्वालपाड़ा जिले में बीते दिनों आईएसआईएस माड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। तीनों आरोपी राज्य और दिल्ली में बम धमाका करने की फिराक में थे। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि एक लड़की से प्रेम संबंध टूटने पर बदला लेने के लिए आरोपियों ने दोनों शहरों को दहलाने की योजना बनाई थी।

 

यह भी पढ़ें: Video: हैदराबाद की सड़क पर फास्ट एंड फ्यूरियस, फ्लाईओवर से कार ने लगाई छलांग, ले ली लोगों की जान

 

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक लुइत जमीयुल (24) का एक लड़की के साथ प्रेम प्रसंग था। जमीयुल ने पुलिस को बताया कि लंबे प्रयास के बाद इस साल वेलेंनटाइन डे के कुछ दिनों पहले लड़की ने प्यार पर मुहर लगाई। बाद में ये वाकया शहर का चर्चित विषय बना। लड़की के परिवारवालों ने लड़की पर दबाव बनाया कि वे उसके साथ संबंध तोड़े। पुलिस को उसने पूछताछ में बताया कि कुछ लोगों ने उसे लड़की से दूर रहने की धमकी दी थी।

 

यह भी पढ़ें: Video: सब सोते रहे, कमरे में सैर करता रहा तेंदुआ, लोगों ने यूं बचाई जान

 

इन सबके बाद जमीयुल मैसेजिंग एप के ऐसे समूह से जुड़ा जो उसी तरह की विद्रोह की गतिविधियों में शामिल थे। यह गुट आतंकी हमलों के लिए प्लान बनाता और विस्फोटक बनाने के लिए इंटरनेट का सहारा लेता। पुलिस का कहना है कि गुट टेलीग्राम पर जेहादी चेट चैनल में भी सक्रिया था। सूत्रों के अनुसार जमील के गिरफ्तार सहयोगी मुक्तादिर इस्लाम और रंजीत इस्लाम अपने एक परिचित के जरिए विस्फोटक लाए थे जो कि फिलहाल फरार है। इन्होंने संग्रहित सामान से नवंबर के प्रथम हफ्ते में आईईडी का निर्माण कर लिया था और इससे कृष्णाई के स्थानीय रास महोत्सव में विस्फोट करने वाले थे। रास महोत्सव में हजारों की भीड़ जुटती है। दिल्ली पुलिस को इनके टेलीग्राम और वाट्सएप के चैट ट्रेक करते हुए यह सारी जानकारी हाथ लगी। जमील की मां ने भी पत्रकारों को बताया कि उसका एक लड़की से प्रेम था। यह प्रेम टूट चुका था। गिरफ्तारी वाले दिन उसने घर को बताया कि उसी लड़की का फोन आया है उसे बुलाया है। इसलिए वे मिलने का कहकर गया था।


असम की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: छोटे से शक के चलते पत्नी को मारा, जो भी बचाने आया उसकी भी ले ली जान

[MORE_ADVERTISE1]