स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

CAA विरोध के बीच होगा India VS Sri Lanka T 20 मैच, सुरक्षा बलों के लिए बड़ी चुनौती, लगी कईं पाबंदियां

Prateek Saini

Publish: Jan 04, 2020 22:23 PM | Updated: Jan 04, 2020 22:23 PM

Guwahati

India vs Sri Lanka T20 Match: मैच के दौरान चोक्के और छक्के के प्लेकार्ड नहीं दिखाए जा सकेंगे। संगीत डीजे और पटाखे फोड़ने पर कड़ी नजर रखी (CAA Protest) जाएगी...

गुवाहाटी,सुवालाल जांगु: असम की राजधानी गुवाहाटी में स्थित बारासपारा क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच टी 20 क्रिकेट मैच खोला जाएगा। इस मैच को सुरक्षा की दृष्टि से अबतक का सबसे हाइअलर्ट मैच माना जा रहा हैं। सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक प्रकार का लिट्मस टेस्ट माना जाएगा।


दरअसल यह मैच गुवाहाटी में असम के अब तक के सबसे बड़े विरोध प्रदर्शन के बीच हो रहा हैं। राज्य में बहुसंख्यक आबादी नागरिकता संशोधन कानून – 2019 के विरोध में हैं। मैच को लेकर इतनी सुरक्षा व्यवस्था केवल असम में चल रहे नागरिकता संशोधन कानून के विरोध की वजह से ही नहीं हैं बल्कि इससे पहले गुवाहाटी में हुए एक अंतराष्ट्रीय टी20 मैच के समय इसी स्टेडियम में मैच खेल के वापिस होटल जाते समय रास्ते में लाखरा क्षेत्र में आस्ट्रेलियन टीम की बस पर पत्थर फ़ेके गए थे। इस हिंसात्मक घटना से स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों की काफी आलोचना हुई। हिंसात्मक घटना से सबक लेते हुए रविवार के मैच के लिए सुरक्षा व्यवस्था में कोई कौर-कसर नही छोड़ी गई हैं।

 

मैच के दौरान चोक्के और छक्के के प्लेकार्ड नहीं दिखाए जा सकेंगे। संगीत डीजे और पटाखे फोड़ने पर कड़ी नजर रखी जाएगी। पहली बार बीसीसीआई ने मैच को लेकर सुरक्षा पर्यवेक्ष नियुक्त किया हैं। दिन में 12 बजे से लाखरा और पलटन बाजार को जाने वाली सड़कों पर व्यवसायिक वाहनों के चलने पर रोक लगा दी जाएगी। स्टेडियम की दर्शक सीट क्षमता 39 हजार से 42 हजार के बीच हैं। असम में क्रिकेट को बढ़ावा देने और क्रिकेट के माध्यम से राज्य के लोगों को राष्ट्रीय मुख्यधारा में जोड़ने के लिए न केवल यह एक टी20 अंतराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा बल्कि आगामी आईपीएल के 3 टी20 मैच भी इसी स्टेडियम में ही खेले जाएंगे।

[MORE_ADVERTISE1]