स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ये चाय बड़ी है खास, दाम भी 75 हजार रुपए के पास

Nitin Bhal

Publish: Aug 13, 2019 19:55 PM | Updated: Aug 13, 2019 19:55 PM

Guwahati

Assam: एक अच्छी चाय आपका दिन बना सकती है। चाय के शौकीन इसकी हर कीमत अदा करने को तैयार रहते हैं। जब कीमत हजारों में हो तो अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते हैं, लेकिन ...

गुवाहाटी (राजीव कुमार) . एक अच्छी चाय आपका दिन बना सकती है। चाय के शौकीन इसकी हर कीमत अदा करने को तैयार रहते हैं। जब कीमत हजारों में हो तो अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते हैं, लेकिन कद्रदान ऐसे भी हैं जो कीमत नहीं गुण देखते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं ऐसी चाय की जिसकी एक किलोग्राम की कीमत करीब 75 हजार रुपए है। शायद आपको विश्वास नहीं होगा, लेकिन गुवाहाटी चाय नीलाम केंद्र में मंगलवार को डिकोम चाय बागान की ‘गोल्डन बटरफ्लाई’ चायपत्ती 75 हजार रुपए में प्रति किलो के दाम पर बिकी है। यह अंतरराष्ट्रीय बाजार में चाय की बिक्री का रेकार्ड है। इस चाय को नीलाम केंद्र में असम टी ट्रेडर्स लाया था।

नया रेकॉर्ड किया स्थापित

Golden Butterfly Tea Auctioned in record Rs 75,000 for a kg

गुवाहाटी नीलाम केंद्र के बायर्स एसोसिएशन के सचिव दिनेश बियानी ने कहा कि गुवाहाटी चाय नीलाम केंद्र विश्व के चाय बाजार में नित नए रिकार्ड स्थापित कर रहा है। यह केंद्र उन विक्रेताओं को एक मंच प्रदान कर रहा है जो अच्छी कीमत पर अपनी चाय बेचना चाह रहे हैं। अच्छी चाय की हमेशा मांग रहती है और खरीददार इसकी मुंहमांगी कीमत देने को तैयार रहते हैं। हाल ही में इस केंद्र में मनोहरी गोल्ड चाय प्रति किग्रा पचास हजार और गोल्डन टी टिप्स चाय 70,501 प्रति किग्रा बिकी थी। डिकोम चाय बागान ने बताया कि इस चाय का उत्पादन हम प्रकृति को देखकर करते हैं। जब निकलने वाली चाय पत्तियों पर बटरफ्लाई बैठती हैं तब हम इसका चयन चाय के लिए करते हैं।