स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

...जो आएगा एक बार, पांच दिन आना चाहेगा बार-बार

Satyendra Porwal

Publish: Dec 16, 2019 23:06 PM | Updated: Dec 16, 2019 23:06 PM

Gurgaon

किंगडम ऑफ ड्रीम्ज में बच्चों के लिए होंगे कई कार्यक्रम ।
गुरुग्राम में राज्यस्तरीय बाल महोत्सव 19 से।

गुरुग्राम. चण्डीगढ़. पांच दिवसीय ऐसा आयोजन, जो यहां आएगा एक बार, आना चाहेगा पांच-बार। यहां बन्चारी का बाजा व पानीपत के सपेरों की टीम के अलावा हरियाणवी संस्कृति को जागृत करने वाले महावीर गुडडू व गजेन्द्र फोगाट गुरुग्राम में आकर्षक का केंद्र होंगे। अवसर आ रहा है बाल महोत्सव का और आयोजन स्थल होगा किंगडम ऑफ ड्रीम्ज। यहां बच्चों के मनोरंजन को लेकर सपनों को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।
बाल मन को यहां आते ही ना सिर्फ कल्पनाओं के लोक में जाने का अवसर मिलेगा, बल्कि अपनी प्रतिभा को दर्शाने का मंच भी प्रदान होगा। यह पांच दिवसीय आयोजन हरियाणा का बड़ा बाल महोत्सव है। हरियाणा की पृष्ठभूमि से जुड़े बालीवुड कलाकार व खेल जगत की नामी हस्तियां भी शिरकत करेंगी। महोत्सव में बच्चों के मनोरंजन के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं।

राज्य स्तरीय दूसरी बार महोत्सव

[MORE_ADVERTISE1]...जो आएगा एक बार, पांच दिन आना चाहेगा बार-बार[MORE_ADVERTISE2]

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के तत्वावधान में राज्य स्तरीय बाल महोत्सव-2019 का आयोजन 19 से 23 दिसंबर तक गुरुग्राम के सेक्टर-29 स्थित किंगडम ऑफ ड्रीम्ज, आडिटोरियम कॉम्पलेक्स में दूसरा राज्य स्तरीय बाल महोत्सव-2019 होगा। महोत्सव का थीम ड्रीम कम ट्रू रखा गया है। महोत्सव में बच्चों की चार ग्रुपों में विभिन्न प्रतियोगिताएं होंगी। परिषद के महासचिव कृष्ण ढुल ने बताया कि महोत्सव में प्रदेश के राज्यपाल सत्यनारायण आर्य, मुख्यमंत्री मनोहरलाल सहित केंद्रीय मंत्री व अलग-अलग दिनों में प्रदेश मंत्रीमंडल के सदस्य भाग लेंगे।

विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चे होंगे सम्मानित

महासचिव ने बताया कि इस आयोजन का शुभांरभ 19 दिसम्बर को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यत चौटाला करेंगे तथा हरियाणा के राज्यपाल एवं हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष सत्यदेव नारायण आर्य कार्यक्रम के समापन अवसर पर 23 दिसम्बर को विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को सम्मानित करेंगे।
इसके अलावा केन्द्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया, कृष्णा पाल गुज्जर, राव इन्द्रजीत सिंह एवं विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता, उपाध्यक्ष रणबीर सिंह गंगवा, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा सहित प्रदेश के कई मंत्रीगण शिरकत करेंगे। उन्होनें बताया कि बाल महोत्सव में 32 प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रतिदिन 750 प्रतिभाशाली बच्चें अपनी प्रतिभा का प्रर्दशन करेंगे। इस प्रकार एक लाख से अधिक बच्चे प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

पांचों दिन बच्चों के लिए नि:शुल्क

[MORE_ADVERTISE3]...जो आएगा एक बार, पांच दिन आना चाहेगा बार-बार

कार्यक्रम की विशेषता यह है कि इन पांचों दिनों में प्रदेश के बच्चों के लिए किंगडम ऑफ ड्रीम्स के द्वार नि:शुल्क खुले रहेंगे। बच्चों के मनोरंजन के लिए किंगडम ऑफ ड्रीम्ज में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम, कई प्रकार के झूले, सांस्कृतिक गतिविधियां,हाथी,घोड़े,ऊंट की सवारी सहित खानपान की व्यवस्था बिल्कुल नि:शुल्क होगी। इसके साथ ही बच्चों के लिए इस महोत्सव में उपहार भी रखे गए हैं जो नि:शुल्क दिए जाएंगे।