स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कांग्रेस राजद्रोह खत्म करने पर तुली हम हम राजद्रोह को कड़ा कानून बनाएंगे: राजनाथ

Prateek Saini

Publish: May 08, 2019 18:21 PM | Updated: May 08, 2019 18:21 PM

Gurgaon

सेना के पराक्रम का सबूत मांगने पर विपक्ष को घेरा, कहा कि दुनिया में भारत ने आतंकवाद पर सबसे बड़ा हमला किया...

 

(गुरुग्राम): केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज भोड़सी गांव में जमकर गरजे। उन्होंने विपक्ष को सेना के पराक्रम का सबूत मांगने पर चारों ओर से घेरा। भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह को 24 कैरेट का खरा सोना बताया तथा उनकी ईमानदार और बेदाग छवि की तारीफ करते हुए कहा कि गुरुग्राम का सौभाग्य है कि ऐसा ईमानदार नेता यहां का सशक्त नेतृत्व कर रहा है। उन्होंने राव को फिर से संसद में भेजने की अपील करते हुए देश की मजबूत सरकार के गठन में अपनी भागीदारी सुनिश्त करने का आह्वान किया।


राजनाथ सिंह ने आज राव इंद्रजीत के समर्थन में भोड़सी में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बालकोट एयर स्ट्राइक की घटना के बाद से पूरे विश्व में सेना की पराक्रम की चर्चा हुई पर कांग्रेस इस पर सवालिया निशान लगाते हुए सेना से सबूत मांग रही है। भारत-पाकिस्तान युद्ध के बाद 1971 में बांग्लादेश के अलग होने की घटना का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि उस समय इंदिरा गांधी की सरकार थी और अटल बिहारी विपक्ष के नेता थे। तब अटल बिहारी ने उस समय संसद में इंदिरा गांधी को दुर्गा का अवतार कहा था और इस साहसिक कदम पर उनकी तारीफ की थी। पाकिस्तान से युद्ध जीतने का पूरा श्रेय इंदिरा गांधी को दिया था। आज विपक्ष इसके ठीक उल्ट बालकोट एयर स्ट्राइक घटना का भाजपा की ओर से जिक्र करने पर भी सवाल उठा रहा है। सेना ने अपने पराक्रम का परिचय दिया। सरकार इस बारे में लोगों को सेना के पराक्रम से अवगत करा रही है जिस पर विपक्ष बौखलाया है। साथ ही बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सवालिया निशान लगाते हुए कांग्रेस सेना का मनोबल गिरा रही है।


भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह की तारीफ करते हुए राजनाथ ने कहा कि आपको एक ऐसा नेता मिला है जिसकी क्षवि बेदाग रही है और जो क्षेत्र व जनता की सेवा पिछले 40 साल से करते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र में मजबूत सरकार बनाने, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई व देश का मान विश्व में बढ़ाने के लिए एक बार फिर से मोदी को प्रधानमंत्री बनना जरूरी है।


राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले पांच सालों के अंदर देशविरोधी ताकतों पर जिस तरह नकेल कसी गई है वैसा आज तक नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर हम राष्ट्रदोह का कानून और सख्त करेंगे। जबकि विपक्ष देशद्रोह जैसे कानून को जड़ से खत्म करने पर तुला है। हरियाणा के लोगों को सच्चा राष्ट्रभक्त बतलाते हुए उन्होंने कहा कि यहां के लोग देश के लिए जीते और मरते हैं। राजनाथ ने कहा की भाजपा की सरकार में कश्मीर समेत पूर्वोतर राज्यों में टेरर फंडिंग पर नकेल कसी गई। पूर्व की सरकारों की तुलना में मोदी सरकार के कार्यकाल में नक्सल गतिविधियों पर भी लगाम लगाई गई।