स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पेड न्यूज को लेकर राव इन्द्रजीत सिंह को नोटिस, 24 घंटे मे मांगा जवाब

Prateek Saini

Publish: May 10, 2019 18:18 PM | Updated: May 10, 2019 18:18 PM

Gurgaon

जिले में गठित एमसीएमसी कमेटी द्वारा समाचार पत्रों का अवलोकन करने पर पाया गया कि कुछ समाचार पत्रों में समाचार की शक्ल में भाजपा प्रत्याशी राव इन्द्रजीत सिंह के पक्ष में विश्लेषण प्रकाशित किया गया है...

(गुरूग्राम): कुछ समाचार पत्रों में प्रकाशित एक समाचार को सस्पेक्टिड पेड न्यूज अर्थात संभावित पेड न्यूज मानते हुए गुडगांव लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनीटरिंग कमेटी एमसीएमसी के अध्यक्ष अमित खत्री द्वारा भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा चुनाव प्रत्याशी राव इन्द्रजीत सिंह को नोटिस जारी किया गया है। उनसे 24 घंटे मे नोटिस का जवाब मांगा गया है।


जिले में गठित एमसीएमसी कमेटी द्वारा समाचार पत्रों का अवलोकन करने पर पाया गया कि कुछ समाचार पत्रों में समाचार की शक्ल में भाजपा प्रत्याशी राव इन्द्रजीत सिंह के पक्ष में विश्लेषण प्रकाशित किया गया है जोकि भारत चुनाव आयोग की हिदायतानुसार पेड न्यूज की श्रेणी में आता है। समाचार विश्लेषण को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लेते हुए इसे सस्पेक्टिड पेड न्यूज मानते हुए इस पर भाजपा प्रत्याशी राव इन्द्रजीत सिंह से जवाब मांगा है।

 

नोटिस में कही गई यह बात

उन्हें भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि क्यो ना इस समाचार के खर्च का आंकलन स्टैंडर्ड रेट से करते हुए प्रत्याशी के चुनावी खर्च में जोड दिया जाए। जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है और इस दौरान यदि प्रत्याशी की ओर से जवाब नही आता है तो यह समझा जाएगा कि उन्हे इस विषय में कुछ नहीं कहना और इस पर एमसीएमसी कमेटी द्वारा एकतरफा फैसला ले लिया जाएगा।