स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

फिर लव जेहाद... हिन्दू युवती का जबरन धर्म परिवर्तन

arun Kumar

Publish: Aug 20, 2019 01:22 AM | Updated: Aug 20, 2019 01:22 AM

Gurgaon

Love Zehad: लव जेहाद की नापाक हरकत ने अमन में फिर खलल डाल दिया। दो मुस्लिम युवकों द्वारा युवती काअपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन के बाद शहर में बवाल मच गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर भी पथराव किया।

- शहर में जगह जगह बवाल, बवाल, पलिस पर पथराव
- विरोध में बंद रहा शहर, चाय-पान की दुकानें तक बंद
- गुरुग्राम-अलवर नेशनल हाईवे ११ घण्टे तक जाम
मेवात.
लव जेहाद की नापाक हरकत ने अमन में फिर खलल डाल दिया। दो मुस्लिम युवकों द्वारा युवती काअपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन के बाद शहर में बवाल मच गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर भी पथराव किया। संघर्ष समिति के आह्वान पर शहर के प्रमुख बाजार बंद रहे। लोगों को चाय-पानी और दवाओं के लिए भी भटकना पड़ा। शहर के ही राजकुमार की बेटी का बिलाकरपुर के दो मुस्लिम युवकों ने अपहरण कर उस पर जादू-टोना कर धर्म परिवर्तन कारया। जबरन धर्म परिवर्तन को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गलत बताया और बंद का समर्थन का दुकानें बंद रखीं। जगह जगह लोगों ने प्रदर्शन किए। शाम को दोबारा जाम लगाने पहुंचे लोगों ने पुलिस पर पथराव किया, जवाब में पुलिस ने लाठियां भांजीं। प्रदर्शनकारियों ने गुरुग्राम-अलवर नेशनल हाईवे ११ घण्टे तक जाम रखा।

यह था पूरा मामला

 

Love jihad again ... Forced conversion of Hindu woman

शहर के राजकुमार ने पुलिस को बताया कि बेटा अरुण 14 अगस्त को अपनी बहन को सिविल लाइंस स्थित शांतिसागर जैन कन्या महाविद्यालय में छोड़कर आया था। जब वापस लेने गया तो बहन वहां नहीं मिली। तभी जानकारी मिली कि बिलाकपुर के आकिल खान पुत्र आजिम खां ने अपने साथी राशिद पुत्र नियाजू के साथ उसका अपहरण कर लिया है। काफी मशक्कत के बाद किसी तरह पता चला तो बेटी से मिला लेकिन वो किसी जादू-टोने के प्रभाव से झूम रही थी। लोग इसे लव जिहाद का मामला मान रहे हैं।

गुरुग्राम-अलवर नेशनल हाईवे जाम

 

Love jihad again ... Forced conversion of Hindu woman

युवती के अपहरण और धर्म परिवर्तन मामले में युवाओं ने गुरुग्राम-अलवर नेशनल हाईवे पर सुबह सात बजे ही जाम लगा दिया। रोड के तीनों ओर घंटों वाहनों की लंबी लाइनें लगी रहीं। जाम शाम ७ बजे तक जारी रहा। इससे दिल्ली अलवर रोड तथा फिरोजपुर झिरका पहाड़ी रोड पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। अदालत में कैदियों को ला रही पुलिस की गाड़ी भी जाम में फंस गई। हालांकि स्कूली बच्चों, एंबुलेंसों को जाम से जाने दिया गया।

पुलिस पर पथराव, दो सिपाही घायल

 

Love jihad again ... Forced conversion of Hindu woman

11 घंटे बाद जाम खुलने के बाद जब गुस्साई भीड़ ने सड़क पर दोबारा जाम लगाने का प्रयास किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया। करीब 10 मिनट तक चले इस घटनाक्रम में दो सिपाही चोटिल हो गए, वहीं कुछ लोगों को भी मामूली चोट आई।