स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सेब व्यापारी की हत्या, मचा कोहराम, व्यापारियों ने कश्मीर में व्यापार करने से किया मना

Devkumar Singodiya

Publish: Oct 18, 2019 00:41 AM | Updated: Oct 18, 2019 00:46 AM

Gurgaon

अबोहर से सेब लेने कश्मीर गए व्यक्ति की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि दूसरे को गंभीर रूप से घायल कर दिया। गुस्से में आए व्यापारियों ने कश्मीर से माल की खरीद फरोख्त बंद करने की चेतावनी दी है।

अबोहर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने पंजाब के फाजिल्का, अबोहर निवासी फल व्यापारी चरणजीत सिंह की हत्या कर दी। इसकी जानकारी मिलते ही उसके घर में कोहराम मच गया। करवा चौथ के त्योहार पर आई इस मनहूस खबर को सुनकर परिवार की महिलाएं बदहवास हो गई। मृतक के बेटे का भी रो-रोकर बुरा हाल है। शहर भर में शोक की लहर दौड़ गई और मृतक के परिजन शव लेने के लिए जम्मू कश्मीर पहुंच गए।

फायरिंग कर पूरा शरीर कर दिया छलनी

पुलिस और तस्करों की जबरदस्त मुठभेड़, एक की मौत, चार सिपाही घायल

सराभा नगर निवासी राकेश कुमार ने बताया कि उसका 40 वर्षीय भाई चरणजीत काफी समय से सेब व्यापारियों के पास काम कर रहा था। करीब 10 दिन पहले व्यापारी सुरेंद्र चराया के भतीजे संजीव उर्फ संजू के साथ जम्मू-कश्मीर सेब लेने गया था। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि जब संजीव व चरणजीत सेब लोड करवा रहे थे, तो पास ही बैठे दो युवकों ने व्यापारी से मारपीट शुरू कर दी। बाद में चरणजीत व संजय को धकेलते हुए दूर ले गए, जहां पहले से ही मौजूद 6-7 लोगों ने दोनों पर फायरिंग खोल दी। चरणजीत की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि संजय के हाथ, पांव और छाती में गोलियां लगीं। फायरिंग के बाद आतंकी फरार हो गए।

अबोहर में फैल गया रोष

मानवाधिकार के खिलाफ बोलकर छा गई हरियाणा की बेटी... देखिए वीडियो

मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया। देर रात संजय का ऑपरेशन कर गहन चिकित्सा कक्षा में रखा गया। मृतक और घायल के परिजन देर रात ही अबोहर से श्रीनगर के लिए रवाना हो गए। इधर, नायब तहसीलदार बलजिंदर सिंह ने बताया कि दोनों मामलों की रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेजेंगे, ताकि उन्हें वित्तीय मदद दिलाई जा सके। इधर, अबोहर में फल व्यापारियों में रोष फैल गया।

पंजाब के व्यापारियों ने किया इन्कार

हरियाणा में 25 लाख लोगों को यूं मिलेगा रोजगार, हो जाएगी बल्ले बल्ले

किन्नू मंडी आढ़ती एसोसिएशन के महासचिव इन्द्र शर्मा, प्रधान अतिन्द्रपाल तिन्ना और सुशील कुमार ने घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि सरकार के गैर जिम्मेदाराना रवैए के कारण व्यापारी वर्ग भारी समस्याओं का सामना कर रहा है। तीन दिनों से व्यापारियों के साथ लगातार हो रही आतंकी घटनाओं से व्यापारियों में रोष बढ़ रहा है। सरकार ने दावा किया था कि सुरक्षा के कड़े सुरक्षा प्रबंध है, लेकिन यही हाल रहा तो पंजाब का कोई व्यापारी जम्मू-कश्मीर में जाकर व्यापार नहीं करेगा।

अमृतसर में अंकुरित हो गया था सत्याग्रह आन्दोलन
घूंघट और बुर्के में हो सकती है परेशानी, जानिए कैसेे

हरियाणा की अधिक खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें...