स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हरियाणा: विधानसभा की दूसरी बैठक में विपक्ष ने दिखाई एकजुटता

Devkumar Singodiya

Publish: Nov 05, 2019 20:17 PM | Updated: Nov 05, 2019 20:17 PM

Gurgaon

सीएम ने सभी विधायकों को विकास के लिए पांच-पांच करोड़ रुपए देने का ऐलान कर सभी को साथ रखने का प्रयास किया। अब सत्तारूढ़ गठबंधन के दोनों दलों के घोषणापत्रों पर अमल के लिए कमेटी बनाई जाएगी।

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा की दूसरी बैठक में विपक्ष की एकजुटता दिखाई दी। विपक्ष में अभी कांग्रेस और इंडियन नेशनल लोकदल है। उधर, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की ओर से कहा गया कि प्रदेश के विकास के लिए समूचे सदन को मिलकर काम करना है। इसी बीच राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान सदस्यों द्वारा अपने क्षेत्रों में जरूरी विकास के मुद््दे उठाए जाने के मद््देनजर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी सबका साथ और सबका विकास का नारा दोहराते हुए ऐलान किया कि सभी विधायकों को पांच-पांच करोड रूपए उनके क्षेत्रों में विकास के लिए दिए जाएंगे।

रोजगार के लिए आसान उपायों पर जोर

यह भी पढ़ें हरियाणा में अब भाजपा नहीं संघ चलाएगी सरकार

मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा के जवाब में सदस्यों द्वारा उठाए गए मुद््दों का समाधान पेश किया। उन्होंने कहा कि किसान की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। प्रदेश के उद्योगों में हरियाणा के युवाओं को 75 फीसदी तक रोजगार दिलाने के लिए भूउपयोग परिवर्तन के प्रावधानों को असरकारक ढंग से लागू किया जाएगा। इतना ही नहीं 95 फीसदी तक हरियाणा के युवाओं को रोजगार देने वाले उद्योगों को विशेष रियायतें दी जाएंगी।

एम्स के लिए जमीन तलाशेगी कमेटी

यह भी पढ़ें 262 पूर्व विधायकों को 23 करोड़ और जेल में बंद पूर्व सीएम को 2.22 लाख रु. पेंशन

मुख्यमंत्री ने भाजपा और जजपा के घोषणापत्रों पर अमल के लिए पांच सदस्यों की कमेटी का गठन अनिल विज की अध्यक्षता में करने की घोषणा की। उन्होंने भाजपा और जजपा के घोषणापत्रों में 12 घोषणाओं को समान बताया। जल्दी ही हरियाणा के लिए मंजूर किए गए एम्स की जमीन के चयन का जिम्मा एक कमेटी को सौंपा जाएगा।

गांवों में नहीं खुलेंगे शराब के ठेके

यह भी पढ़ें महिला व बाल यौन अपराध करने वालों की खैर नहीं

मनोहर लाल ने कहा कि अजा आयोग का गठन जल्द कर दिया जाएगा। सात लाख किसानों के सहकारी बैंकों के कर्ज पर ब्याज और दण्डात्मक ब्याज माफी की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा। नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। आउट सोर्सिग में काम करने वाली महिला कर्मचारियों को मातृृत्व अवकाश दिया जाएगा। आगामी सत्र से शराब के ठेके गांवों में नहीं खोले जाएंगे। कैंसर रोगियों को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा दी जाएगी।


यह भी पढ़ें हत्या के बाद तीनों हो गए बर्बर, शव का कर दिया यह हाल

यह भी पढ़ें मेवात में प्रदूषण से सांस लेना दूभर, आंखों में होने लगी जलन
हरियाणा की अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें ...
पंजाब की अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करेें...

[MORE_ADVERTISE1]