स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हर वर्ग को साधने के लिए JJP की नैना चौटाला ने की बड़ी घोषणाएं

Devkumar Singodiya

Publish: Oct 14, 2019 18:38 PM | Updated: Oct 14, 2019 18:38 PM

Gurgaon

हरियाणा के चुनावी सीजन में इन दिनों घोषणाओं का दौर जोरों पर है। जेजेपी की नैना चौटाला ने कहा कि उनकी सरकार आने पर फसल की सरकारी खरीद होगी, वहीं ट्यूबवेल कनेक्शन मुफ्त दिया जाएगा। हर मां को मिलेंगे प्रति माह 2000 रुपए।

बाढड़ा. हरियाणा में भाजपा सरकार ने बीते 5 साल के कार्यकाल के दौरान फसल खरीद की सीमा बांधकर ज्यादती की। कड़ी मेहनत के बाद जब खेत में उपज अच्छी हो जाती है तो भी भाजपा सरकार ने उसकी खरीद न कर किसानों का शोषण किया है। जिससे किसान धीरे धीरे कर्ज में डूबते चले गए। किसान बाजरे की फसल बेचने के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं। प्रदेश में जेजेपी की सरकार बनने पर अनावश्यक कागजी कार्रवाई के किसान का एक-एक दाना सरकार न केवल खरीदेगी, बल्कि एमएसपी से भी 10 प्रतिशत अधिक या 100 बोनस प्रति क्विंटल देकर किसान के जीवन में खुशहाली लाने का प्रयास करेगी। यह बात बड़ा विधानसभा क्षेत्र से जेजेपी प्रत्याशी नैना चौटाला ने गांव मड़कानी में जनसभा में कही।

घोषणाओं की झड़ी लगी
हरियाणा में 25 लाख युवाओं को यूं मिलेगा रोजगार, हो जाएगी बल्ले बल्ले

नैना चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान किसानों की स्थिति दयनीय बनी रही। अब जेजेपी के पास युवाओं को रोजगार देने का मास्टर प्लान है। बाहर के युवओं को हरियाणा के बेरोजगारों के हक पर पर डाका नहीं डालने देंगे और सरकारी व निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत पद प्रदेश के युवाओं के लिए आरक्षित करेंगे। हर घर में एक रोजगार देने के लिए रोजगार मेरा अधिकार कानून लागू करेंगे। सरकारी खर्च पर उपचार के लिए स्वास्थ्य का अधिकार का कानून लेकर आएंगे। मजदूरों की कम से कम 14 हजार प्रतिमाह व न्यूनतम दैनिक मजदूरी 600 रूपए निर्धारित करेंगे। प्रदेश के हर कस्बे व शहर में रोजगार मेले लगाए जाएंगे और योग्यता के अनुसार रोजगार दिया जाएगा।

हर मां को दो हजार रुपए

अमृतसर में अंकुरित हो गया था सत्याग्रह आन्दोलन

वीरगति प्राप्त बीएसएफ व सीआपीएफ जैसे अर्धसैनिक बल के जवानों को शहीद का दर्जा देंगे। शहीदों के परिजनों को 50 लाख रूपए धनराशि व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देंगे। फसलों के न्यूनतम निर्धारित मूल्य पर न खरीदने को अपराध घोषित करेंगे और ऐसा न करने वालों के खिलाफ कानून कार्रवाई का प्रावधान करेंगे। नवोदय व सैनिक स्कूलों की तर्ज पर हर जिले में किसान मॉडल स्कूल खोलेंगे तथा प्रत्येक गांव में पुस्तकालय तथा रोडवेज बस की सुविधा देंगे। दो बच्चों की मां को अपने बच्चों के पालन पोषण के लिए हर माह 2000 रूपए पेंशन स्वरूप दिए जाएंगे।


पुलिस और तस्करों की सिरसा में जबरदस्त मुठभेड़, एक की मौत, चार सिपाही जख्मी
हरियाणा में चुनावी घोषणा पत्र जारी, पढ़ें किसने क्या कहा..
हरियाणा की अधिक खबरें देखने के लिए यहां क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरें देखने के लिए यहां क्लिक करें...