स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हरियाणा में 25 लाख युवाओं को यूं मिलेगा रोजगार, हो जाएगी बल्ले बल्ले

Devkumar Singodiya

Publish: Oct 13, 2019 17:52 PM | Updated: Oct 13, 2019 17:52 PM

Gurgaon

हरियाणा के सीएम खट्टर ने बेरोजगारी की समस्या से निपटने के लिए दो नए मंत्रालय बनाने का ऐलान किया है। वहीं स्टार्टअप मिशन में 500 करोड़ की लागत से 25 लाख युवाओं को (स्किल) कौशल दिया जाएगा।

गुरुग्राम. हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर ने ऐलान किया है भाजपा की दोबारा सरकार बनते ही प्रदेश की नई सरकार में दो नए मंत्रालयों का सृजन किया जाएगा। जिनका सीधा संबंध आम जनता तथा प्रदेश के जरूरतमंद लोगों से होगा।
पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि बेरोजगारी की समस्या से निपटने के लिए भाजपा ने युवा विकास एवं स्व-रोजगार नामक नया मंत्रालय बनाने का फैसला किया है। यह मंत्रालय युवाओं के लिए रोजगार सृजन, युवा विकास की योजनाओं को लागू करने की दिशा में काम करेगा।

25 लाख युवाओं के हुनर को निखारेंगे


पुलिस और तस्करों की सिरसा में जबरदस्त मुठभेड़, एक की मौत, चार सिपाही घायल

हरियाणा में स्टार्टअप मिशन शुरू करने का ऐलान करते हुए सीएम ने कहा कि इसके तहत चार उद्यमिता केंद्र स्थापित होंगे। मुद्रा लोन स्कीम को प्रभावी बनाया जाएगा। 500 करोड़ रुपए की लागत से प्रदेश के 25 लाख युवाओं को स्किल (कौशल) किया जाएगा। युवाओं को स्थानीय स्तर पर प्रासंगिक रोजगार के लिए जिला रोजगार कार्यालयों में मॉडल कॅरियर सेंटर बनेंगे।

निराश्रित बच्चों की बेहतर होगी देखभाल

मानवाधिकार के खिलाफ बोलकर छा गई हरियाणा की बेटी

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि अंत्योदय के नाम से भी एक नया मंत्रालय बनाया जाएगा। यह मंत्रालय आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिलवाना सुनिश्चित करेगा। यह मंत्रालय उन निराश्रित बच्चों की देखरेख करेगा, जिनके माता-पिता का अता-पता नहीं है। उनकी शादी होने तक की गारंटी सरकार की रहेगी। भाजपा ने कुशल कारीगरों जैसे दस्तकार आदि को तीन लाख रुपए का बिना गारंटी लोन देने का वादा किया है।

तंवर के भंवर में हरियाणा कांग्रेस
हरियाणा की अधिक खबरें देखने के लिए यहां क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरें देखने के लिए यहां क्लिक करें...