स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

करीब पांच साल बाद एक ही बस में सवार हुए हरियाणा के कांग्रेसी, हुड्डा-तंवर ने हंसकर पीया मजबूरी का घूंट, एक सीट पर किया सफर

Prateek Saini

Publish: Mar 26, 2019 19:44 PM | Updated: Mar 26, 2019 19:44 PM

Gurgaon

किरण व अजय यादव बैठे साथ, कुलदीप बिश्नोई व सुरजेवाला रहे गैरहाजिर...

(चंडीगढ़,गुरूग्राम): करीब पांच साल बाद पहली बार हरियाणा के कांग्रेसी एक बस में सवार हुए। हाईकमान के कड़े निर्देश के बाद सभी नेताओं ने हंसते हुए जहां मजबूरी का घूंट पीया, वहीं प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद की मौजूदगी में सभी नेता कुटिल मुस्कान लिए एक-दूसरे से हाथ मिलाते रहे।


लोकसभा चुनाव से पहले हाईकमान ने प्रदेश के सभी कांग्रेसियों को एक मंच पर एकत्र करने की दिशा में मंगलवार को पहला प्रयास किया था। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को गुरूग्राम से परिवर्तन रथ यात्रा शुरू की। यह यात्रा प्रदेशभर से होते हुए फरीदाबाद में समाप्त होगी। परिवर्तन यात्रा की शुरूआत के अवसर पर सभी नेताओं ने वर्तमान सरकार को घेरते हुए बयानबाजी की लेकिन बस के गुरुग्राम से रवाना होने के दौरान कई राजनीतिक संदेश भी देने की कोशिश हुई। इस बस की सबसे पहली सीट पर जहां प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद खुद बैठे हुए थे, वहीं दूसरी सीट पर पांच साल तक धुर-विरोधी रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा व कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर को एक साथ बिठाया गया था। एक साथ बैठने के कारण आपस में बातचीत करना और एक साथ कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करना दोनों नेताओं की मजबूरी था। हुड्डा व तंवर के ठीक बराबर वाली सीट पर कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी व अहीरवाल के नेता कैप्टन अजय सिंह यादव को एक ही सीट पर बिठाया गया था।


इन नेताओं के अलावा इस बस में सवार सभी कांग्रेसियों को इस तरीके से एक साथ बिठाया गया था जिससे वह मजबूरी में ही सही, कुछ दिनों के लिए अपनी कड़वाहट को समाप्त करें और बस के बाहर खड़े प्रदेश के लोगों पर इसका बड़ा संदेश जाए। दूसरी तरफ पहले से चल रही अटकलों के बीच कुलदीप बिश्नोई बस यात्रा में शामिल नहीं हुए। हुड्डा को समन्वय समीति का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद हुई किसी भी बैठक में कुलदीप बिश्नोई शामिल नहीं हुए हैं। इसके अलावा रणदीप सुरजेवाला भी इस रथ यात्रा में शामिल नहीं हुए।