स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सीएम मनोहर लाल एक्शन में, अंत्योदय जा पहुंचे, लिया फीडबैक

Devkumar Singodiya

Publish: Nov 07, 2019 18:45 PM | Updated: Nov 07, 2019 18:45 PM

Gurgaon

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल गुरुग्राम स्थित अंत्योदय भवन जा पहुंचे। उन्होंने नागरिक सुविधाओं की जानकारी ली और विभिन्न कार्यों से वहां आए लोगों से फीडबैक लिया। लोगों से रूबरू होने के बाद अधिकारियों को निर्देशित किया।

गुरुग्राम. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम के अंत्योदय भवन व सरल केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां जनसाधारण को दी रही नागरिक सुविधाओं व सेवाओं की जानकारी ली। उन्होंने केन्द्रों पर मौजूद लाभार्थियों से बातचीत कर फीडबैक लिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अंत्योदय भवन व सरल केन्द्रों में सभी नागरिक सुविधाएं व सेवाएं समयबद्ध तरीके से एक छत के नीचे उपलब्ध करवाई जा रही है। ई-दिशा केंद्र पर विभिन्न विभागों से संबंधित 274 नागरिक सुविधाएं तथा अंत्योदय भवन पर 234 योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। बाद में वे लघु सचिवालय स्थित ई-दिशा व सरल केन्द्र पर गए और नागरिक सुविधाओं व टोकन आदि की जानकारी ली। इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को कहा कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस केन्द्र को बड़े स्थान पर स्थानांतरित करें। इससे नागरिक सुविधाएं बेहतर व समयबद्ध तरीके से मिले।

महिला को प्रमाण पत्र भेंट किया

सीएम ने विकास सदन स्थित अंत्योदय भवन में टोकन काउंटर पर जाकर टोकन प्राप्त करने संबंधी प्रक्रिया की जानकारी ली। इसके बाद पशुपालन विभाग की योजना का लाभ लेने पहुंचे लाभार्थी से बातचीत की। इसके बाद उन्होंने आपकी बेटी-हमारी बेटी योजना का लाभ लेने आई लाभार्थी महिला से बात की और उसे योजना संबंधी प्रमाण पत्र भेंट किया।
इस अवसर पर सीएम के साथ गुरुग्राम विधायक सुधीर सिंगला, मंडलायुक्त अशोक सांगवान, पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील, उपायुक्त एवं निगमायुक्त अमित खत्री, पुलिस उपायुक्त शशांक सावन, जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चैहान सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

हरियाणा की अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें...

[MORE_ADVERTISE1]