स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दुकान में लगी आग, लपटे उठते ही मची भगदड़, देखें वीडियो

Amit Mishra

Publish: Oct 17, 2019 17:34 PM | Updated: Oct 17, 2019 17:34 PM

Guna

चार लाख से ज्यादा का नुकसान
-धुंआ और लपटों से मची भगदड़

गुना@ प्रवीण मिश्रा की रिपोर्ट...

कोतवाली से 200 मीटर दूर जयस्तंभ चौराहा पर बुधवार की रात एक गली की आयल दुकान में अचानक आग लग गई। आग से धुंआ और लपटे उठने लगीं, जिसे देख लोगों में भगदड़ मच गई। लोगों ने आग लगने की सूचना कंट्रोल रूम को दी, लेकिन आधा घंटा में दमकल घटना स्थल पर पहुंच पाई।

आग पर काबू पाया जा सका
जानकारी के अनुसार बुधवार रात में करीब 11 बजे कमल स्पेयर्स में आग लग गई थी। धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और दूसरी दुकान में भी पहुंच गई। इसके बाद दुकानदारों ने शटरों को तोड़कर उसमें अग्निशमन यंत्र डाले। इसके बाद दमकल भी पहुंची। इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका।


गली में नहीं जा पाई दमकल
गलियों में अतिक्रमण होने से दमकल गले के अंदर नहीं घुस पाई। दिन के समय घटना होती तो गली तक भी दमकल नहीं पहुंच पाती। आग बुझाने में मटकरी कालोनी के युवा प्रफुल्ल चौरसिया और अजय व्यास सहित कई लोगों मदद की। दमकल को तिरछा रखकर लेजम से पानी पहुंचाया। करीब एक घंटा की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

 

कर्मचारियों के पास नहीं थे मॉस्क
उधर, आयल से धुंआ से दमकल कर्मी भी दुकान के पास नहीं जा पाए। उनके पास मॉस्क नहीं थे। इस वजह से वे धुंआ कम होने का इंतजार करते रहे। बड़ी मुश्किल से दुकान के पास तक पहुंचे। लोगों ने बताया, इतना तेज धुंआ था कि आसपास के मकानों और होटलों से लोग घबराकर बाहर आ गए।

आलू से भरे एक ट्रक में लगी थी आग
इसके पहले 10 अक्टूबर को आगरा से मुंबई जा रहे आलू से भरे एक ट्रक में आग लग गई थी। देखते ही देखते आग ने पूरे ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया था। घटना का सुखद पहलु रहा कि समय रहते ट्रक चालक को आग लगने की जानकारी लग गई। जिससे उन्होंने पास में सो रहे क्लीनर को जगाया और दोनों बाहर आ गए थे और आग बुझाने की जुगत में लग गए लेकिन देखते ही देखते आग काफी भड़क गई और उसने पूरे ट्रक को चपेट में ले लिया था।