स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Inquiry: कमरे से मिलीं माचिस की तीली, पुलिस ने की परिजनों से पूछताछ

Manoj Vishwkarma

Publish: Nov 02, 2019 02:02 AM | Updated: Nov 01, 2019 23:09 PM

Guna

वकील बोले-अमित शर्मा की मौत की हो वरिष्ठ अफसर द्वारा निष्पक्ष जांच

गुना. शहर के कैंट ऊपरी बाजार में युवा वकील अमित शर्मा की संदिग्ध हालातों में मौत के दूसरे दिन पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की। उसके कक्ष से माचिस की तीली भी बरामद की हैं। कक्ष में विस्फोट स्वाभाविक हुआ या किसी ने जानबूझकर किया। इस पर पुलिस फोकस कर रही है।

[MORE_ADVERTISE1]

उधर, शुक्रवार को वकीलों ने एसपी राहुल लोढ़ा को ज्ञापन सौंपा। वकीलों ने कहा कि शॉर्ट पीएम में जो तथ्य आए हैं, उससे मामला और संदिग्ध हो गया है। प्रदेश में वकीलों के साथ घटनाएं सामने आ रही हैं। इस वजह से इस मामले की जांच निष्पक्ष और वरिष्ठ अफसर से कराई जाए। इसके बाद अध्यक्ष प्रशांत सिंह और सचिव वीरेंद्र सिंह सिसोदिया के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा। इसके बाद एसपी लोढ़ा ने वकीलों को घटना के तथ्यों की जानकारी भी दी। इस दौरान एसएन मुखर्जी, दिलीप राजपूत, अलंकार वशिष्ठ, भूपनारायण सोलंकी सहित कई वकील मौजूद थे।

कमरे से मिलींमाचिस की तीली

मृतक अमित के ६४ वर्गफीट के कक्ष से पुलिस को ४ सुतली बम भी पड़े मिले। माचिस की तीली भी बरामद की गईं। एसपी ने बताया कि घटना के बाद शव पलंग पर मिला और कक्ष में पटाखे रखे थे। विस्फोट से सिर के टुकड़े हो गए थे और कक्ष से बारूद की गंध आ रही थी। घटना के बाद परिजन अंदर घुसे और पानी डाला। सिराहने के पास रखा पटाखे का बॉक्स बाहर ले गए। सुतली बम के पैकेट में ६ नग होते हैं और उसमें से ४ पड़े थे और २ गायब थे।

गले पर निशान और चाकू से गुत्थी उलझी

वकील के गले पर काटने के निशान और कक्ष में मिले चाकू से मामला पैचीदा हो गया है। वकीलों ने एसपी लोढ़ा के सामने संदेह व्यक्त किया है कि घटना में ऐसा भी हो सकता है कि पहले गला काटने का प्रयास किया हो और बाद में बम से सिर उडाने की कोशिश की गई हो।

इधर, रशीद कॉलोनी में रेप, हिलगना में छात्रा से छेड़छाड़, आरोपी फरार

गुना. शहर की रशीद कालोनी में युवती से रेप की घटना सामने आई है। घटना २६ अक्टूबर की है, लेकिन ६ दिन बाद कैंट पुलिस ने मामला दर्ज किया। हालांकि पुलिस की पकड़ से बाहर है। पुलिस ने बताया कि कैंट थाना क्षेत्र की रशीद कालोनी में युवती के साथ आरोपी राकेश परिहार ने बुरा काम किया और शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। उधर, बजरंगगढ़ थाना क्षेत्र के हिलगना गांव में एक दुकान के सामने १५ वर्षीय बालिका के साथ आरेापी सोनू पुत्र गंगाराम गडरिया ने छेड़छाड़ की। शिकायत पर आरोपी पर छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में मामलादर्ज किया।

[MORE_ADVERTISE2]