स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पहले अधिकारियों को मंच पर बुलाकर पूछे ये प्रश्न,फिर दिए ये खास निर्देश

Deepesh Tiwari

Publish: Sep 22, 2019 09:44 AM | Updated: Sep 22, 2019 09:45 AM

Guna

'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री जयवर्धन सिंह...

गुना। मध्य प्रदेश में सरकार के कामकाज को हर जिले तक ले जाने व जनता की समस्याओं को सुलझाने के लिए इन दिनों आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम किया जा रहा है।

इसी के तहत राघौगढ़ ब्लॉक के बंदरगढा गांव में आयोजित 'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह ने प्रस्तावित सडकें एवं हैंडपम्प बिजली आदि समस्याओं के समय सीमा मे निराकरण के लिए अधिकारियों को मंच पर बुलाकर यह पूछ लिया कि यह सड़क कब बनेगी और यह काम क्यों लम्बित है?

सात किलोमीटर की विद्युत लाईन जोडऩे के लिए कितना समय लगेगा? इसके साथ ही उन्होंने प्रस्तावित सड़कों को अक्टूबर तक बनाने और मनरेगा के माध्यम से सडकों का शीघ्र कार्य कराने के निर्देश दिए।

जोरदार बारिश के बीच 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम में केबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस अवसर पर उन्होंने बंदरगढा, खेराई, बिजोरिया, कुंदा, नादेर पंचायतों से आए ग्रामीणजनों से उनकी समस्याएं सुनीं और उनका निराकरण किया। उन्होंने कार्यपालन यंत्री एमपीईबी को निर्देशित किया कि कुंदा में विद्युत प्रदाय निर्बाध रूप से हो।

इसकी पुख्ता व्यवस्था करें। इसके साथ ही ग्राम दतिया से बंदरगढा विद्युत लाईन के कार्य में वन बाधक नहीं बनें, इसके लिए वन विभाग को समुचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि बंदरगढा अथवा आसपास के किसी भी पंचायत में हाई स्कूल नहीं होने के कारण विशेषकर बालिकाओं कि आगे की पढाई निरंतर रहे और वे बीच में अपनी शिक्षा अधूरी नही छोडें।

इसके लिए नवीन हाईस्कूल के लिए आवश्यक प्रस्ताव बनाएं। इसके साथ ही उन्होंने ग्रामीणजनों से कहा कि उनकी समस्याओं को देखते हुए नांदेर से घुंगरी पहाडी तक शीघ्र नवीन मार्ग निर्माण के लिए वे शासन स्तर से प्रयासरत हैं।

पहले अधिकारियों को मंच पर बुलाकर पूछे ये प्रश्न,फिर दिए ये खास निर्देश

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अरूण कुमार श्रीवास्तव, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व चांचौडा बीके शर्मा, विभिन्न विभागों के जिला एवं खंड स्तरीय अधिकारी, बडी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।


मौके पर ही 160 शिकायतों का निराकरण..
वहीं दूसरी ओर कुंभराज क्षेत्र की ग्राम पंचायत बांसाहेड़ा कला में भी 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान सभी विभागों के अधिकारियों ने 10 पंचायतों के ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं।

जिनमें अधिकतर समस्याओं का निराकरण मौके पर ही अधिकारियों ने किया। साथ ही शासन की योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान 160 आवेदन विभिन्न समस्याओं, मांगों से संबंधित प्राप्त हुए।

इस मौके पर एसडीएम राजीव समाधिया, तहसीलदार अतुल शर्मा, एसडीओ कृषि डीएस कुशवाह, जनपद अध्यक्ष आधार बाई, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष रामदास सिंह राजपूत, बांसाहेड़ाा के जागीरदार विनय कुमार सिंह, हेमंत उपाध्याय, पिंटू बना, नाथू सिंह, सौभाग्य सिंह, जामुनिया जागीर के सरपंच, ग्राम खानपुरा के सरपंच, बांसाहेड़ा कला सरपंच, कोलूखेड़ी सरपंच, खेड़ीकला सरपंच, खजूरिया सरपंच, केकड़ी विधान सरपंच सहित सभी पंचायतों के सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक मौजूद रहे।