स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

MP में एक बड़े होटल कारोबारी का फेसबुक एकांउट हैक, उसी के एफबी एकाउंट से 47 लोगों से मांगे पैसे

Deepesh Tiwari

Publish: Nov 13, 2019 15:08 PM | Updated: Nov 13, 2019 15:08 PM

Guna

कोतवाली पुलिस ने दर्ज की अज्ञात पर एफआईआर...

गुना@प्रवीण मिश्रा की रिपोर्ट...
सावधान! अगर आप सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं तो आपका एकाउंट हैक हो सकता है। ऐसा ही एक मामला शहर में सामने आया है। जहां गुना के एक बड़े होटल कारोबारी का फेसबुक एकांउट हैक कर लिया गया। हैकर ने अपने खाते में राशि डलवाने फेसबुक पर पोस्ट शेयर की। एक के बाद एक 47 लोगों से आनलाइन राशि हड़पने का प्रयास किया, लेकिन कारोबारी की सक्रियता से उसका प्लान फेल हो गया।

दरअसल, पंजाबी मोहल्ला निवासी अरुण कुमार पुत्र प्रेमकुमार सूद का सोशल मीडिया पर बना एकाउंट हैकर ने हैक कर लिया था। एकाउंट को अपने नियंत्रण में लेकर उसने लोगों से पैसे मांगना शुरू कर दिए।

[MORE_ADVERTISE1]

उसने किसी अजय कुमार नाम के व्यक्ति को बैंक एकाउंट नंबर और पेटीएम नंबर डाला। जैसे ही सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर हुई तो परिचित लोगों ने कारोबारी सूद से संपर्क किया, तब जाकर एकाउंट हैक होने की जानकारी लग पाई।

फोन नहीं लगाने की दी थी चेतावनी
हैकर ने एकाउंट पर लिखा था कि फोन मत लगाना, सीधे राशि भेज दो। राशि भी 10 से 15-15 हजार रुपए मांगी। राशि कम होने से लोगों को शक हुआ तो उन्होंने चिंतित होकर कारोबारी को फोन किया। एकाउंट को फिर से नियंत्रण में लिया गया और इस पूरे मामले की शिकायत एसपी राहुल कुमार से की गई।

[MORE_ADVERTISE2]

कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया मामला
शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज किया है। अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 66सी और 66डी के तहत मामला दर्ज किया है। उधर, साइबर क्राइम ब्रांच ने अज्ञात आरोपी को पकडऩे के लिए जाल बिछाना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी तक कोई सफलता हाथ नहीं पाई।

[MORE_ADVERTISE3]