स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सांसद बोले: मंत्री-विधायक कर रहे सत्ता का दुरुपयोग, भाजपा कार्यकर्ताओं को कर रहे हैं प्रताडि़त

Deepesh Tiwari

Publish: Aug 13, 2019 18:17 PM | Updated: Aug 13, 2019 18:31 PM

Guna

कहा: पिछोर में होगा जेल भरो आंदोलन, सिंधिया ( Scindia ) के एक बयान से तय नहीं होता कि भाजपा में होंगे शामिल...

गुना। गुना-शिवपुंरी संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ. केपी यादव KP yadav ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस Congress की सरकार बनने के बाद मंत्री और विधायक congress govt सत्ता का दुरुपयोग कर भाजपा BJP कार्यकर्ताओं को प्रताडि़त करवा रहे हैं। भाजपा इसको कतई सहन नहीं करेगी कि उसके कार्यकर्ता प्रताडि़त होते रहें।

जल्द ही संसदीय क्षेत्र में धरना, जेल भरो आंदोलन protest किए जाएंगे। इसकी शुरूआत संसदीय क्षेत्र के पिछोर से की जाएगी। गुना प्रवास के समय संवाददाताओं ने जब उनसे पूछा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह digvijay singh ने कश्मीर को लेकर कहा है कि सरकार ने आग में हाथ डाल दिया है, वे कश्मीर खो सकते हैं।

इस बयान पर सांसद केपी ने चुटकी लेते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह digvijay singh तो हवा-हवाई बयान देते रहे हैं और दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुंबई में मैं एक कार्यक्रम में शामिल होने गया था, जिसमें मैँने कहा था कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कश्मीर kashmir को लेकर जो सपना देखा था, वह जल्द साकार होगा, यह सपना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी PM Modi और गृह मंत्री अमित शाह Amit shah ने किया है।


कश्मीर के बारे में जब संसद में निर्णय लिया जा रहा था, उस समय मैं संसद में मौजूद था, मेरी आंखों में खुशी के आंसू इस बात के थे कि मैं कितना भाग्यशाली Lucky हूं कि कश्मीर के बारे में जो निर्णय लिया जा रहा है, उसका मैं गवाह बन रहा हूं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान shivraj singh द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को लेकर दिए गए बयान को लेकर कहा कि मैंने न सुना है और न देखा है।

कश्मीर मुद्दे पर पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया Jyotiraditya Scindia के दिए बयान के बाद भाजपा में शामिल होने की चर्चा चल रही है, इस बयान को गंभीरता से लेकर उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया Jyotiraditya Scindia की भावना राष्ट्र के प्रति जागृत हुई है। उन्होंने नाम लिए बगैर कहा कि किसी के एक बयान से तय नहीं होता कि वे भाजपा bjp में शामिल होंगे।

मिलावटी कार्रवाई पर जताई आपत्ति
सांसद केपी यादव ने कहा, गुना समेत पूरे प्रदेश में मिलावट के नाम पर जो कार्रवाई Govt. action हो रही है, उसमें केवल भाजपा bjp से जुड़े व्यापारियों को प्रताडि़त करवाया जा रहा है। सत्ता के नाम पर मंत्री और विधायकों द्वारा व्यापारी, कार्यकर्ताओं पर द्वेष भावना से की जाने वाली कार्रवाई action बंद नहीं हुई तो हम इसका करारा जवाब देंंगे।

गुना के विकास के लिए सांसद निधि sansad nidhi दिए जाने के सवाल पर पूछा तो उन्होंने कहा कि अभी मेरी सांसद निधि आने के लिए बैंक में खाता नहीं खुला है। सांसद निधि आने के बाद संसदीय क्षेत्र में कई विकास कार्य कराए जाएंगे। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिकरवार, भाजपा विधायक गोपीलाल जाटव भी मौजूद थे।

जब भागे-भागे पहुंचे विधायक गोपीलाल
डॉ.केपी यादव जब गुना प्रवास पर आए तो वे सर्किट हाउस पहुंचे, भाजपा के एक-दो नेताओं bjp leader ने गुना के विधायक गोपीलाल जाटव को बगैर बताए एक कमरे में यादव को लाए और संवाददाताओं से चर्चा शुरू करा दी। कुछ देर बाद जैसे ही उनको पार्टी के वरिष्ठ नेता sr.leaders नहीं दिखे, दौड़ते हुए कमरे में गए तो पार्टी के कुछ नेताओं पर नाराज हो गए, बाद में सांसद के पास बैठे।

भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं से भी बतियाए सांसद
भाजपा सांसद यादव ने गुना प्रवास के समय भाजपा नेताओं bjp leader से एक अलग बैठक करके चर्चा भी की, जिसमें स्थानीय मुद्दों के अलावा सदस्यता अभियान पर भी बातचीत हुई। उनसे चर्चा करने वालों में मुख्य रूप से भाजपा नेता राधेश्याम पारीक, हरीसिंह यादव, बृजमोहन आजाद, संतोष धाकड़, बलवीर सिंह रघुवंशी, रमेश मालवीय, विकास जैन, ममता चौधरी, नीलम बिन्दल, राजेश साहू, महेन्द्र किरार आदि शामिल थे।