स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यूपी के इस जिले में घुसे आतंकवादी, आतंकियों के निशाने पर ये शहर, लश्कर के आतंकियों के घुसने की सूचना के बाद हाईअलर्ट

Dheerendra Vikramadittya

Publish: Oct 17, 2019 13:13 PM | Updated: Oct 17, 2019 13:13 PM

Gorakhpur


खुफिया एजेंसियों ने लोकल इंटेलिजेंस व पुलिस को दी सूचना

गोरखपुर में हाईअलर्ट कर दिया गया है। लश्कर के आतंकियों की गतिविधियों की यहां आहट होने के बाद जिले को हाई अलर्ट पर डाल दिया गया है। खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद एसएसपी ने मातहतों को हाईअलर्ट करने का आदेश दिया है।
सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि लश्कर ए तैयबा का स्लीपिंग माॅड्यूल करीब छह माह पहले यूपी के कुछ विशेष शहरों यथा गोरखपुर की रेकी की थी।

Read this also: यूपी के असलहाधारियों के लिए बड़ी खबर, पुलिस स्टेशन या शस्त्र की दूकानों पर नहीं जमा हो सकेंगे हथियार!

खुफिया सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद एसएसपी डाॅ.सुनील गुप्‍ता ने सभी अपर पुलिस अधीक्षकों, पुलिस उपाधीक्षकों, जिले के सभी थानेदारों और स्‍थानीय अभिसूचना इकाई को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। एसएसपी ने संदिग्‍धों पर नजर रखने और लगातार चेकिंग की हिदायत दी है।
गोरखपुर इसलिए भी आतंकियों के निशाने पर रहा है क्योंकि यूपी का सबसे महत्वपूर्ण गोरखनाथ मंदिर यहां स्थित है। सूबे के मुखिया यहीं के हैं जो फायरब्रांड हिंदूवादी नेता माने जाते हैं। बगल के जिले कुशीनगर में विश्व प्रसिद्ध बुद्धिस्ट स्थली, संतकबीरनगर में संत कबीर की समाधि स्थित है।
गोरखपुर में पहले भी एक बार सीरियल ब्लास्ट हुआ था। 22 मई 2007 को यहां ब्लास्ट हुए थे। गोलघर में हुए इस ब्‍लास्‍ट में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे। इसमें लश्‍कर के आतंकियों के शामिल होने की पुष्टि हुई थी। तीन आतंकी गिरफ्तार भी हुए थे।

Read this also: युवती को अगवा कर किया रेप, फिर नेपाल ले जाकर किया यह घिनौना सौदा