स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

होमगार्ड मनाएंगे काली दीपावाली, सीएम आवास पर जलाएंगे दीया, करेंगे विरोध

Dheerendra Vikramadittya

Publish: Oct 18, 2019 18:27 PM | Updated: Oct 18, 2019 18:32 PM

Gorakhpur

हजारों होमगार्ड्स को रेगुलर ड्यूटी से हटाए जाने के बाद रोजी रोटी की लड़ाई लड़ने को बाध्य हुए जवान

नौकरी से निकाले जाने की सूचना से होमगार्डाें में खलबली है। हालांकि, सरकार ने किसी भी होमगार्ड्स (Homeguards) को नौकरी से निकाले जाने से इनकार किया है लेकिन हजारों होमगार्ड्स को रेगुलर ड्यूटी से हटाने के बाद होमगार्ड सरकार के आश्वासनों पर विश्वास नहीं कर रहे हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री के शहर (CM City) में जुटे होमगार्ड्स (Homeguards)ने ऐलान कर दिया कि वह आरपार की लड़ाई लड़ेंगे। सरकार होमगार्ड्स को वापस ड्यूटी पर लगाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो पूरे प्रदेश में होमगार्ड्स काली दीपावली मनाएंगे। मुख्यमंत्री के शहर के होमगार्ड मुख्यमंत्री आवास पर जाकर दीया जलाएंगे और काली दीपावली मनाएंगे।

Read this also: लश्कर की गतिविधि, आतंकी देखे जाने जैसी सूचनाओं पर क्या बोले यूपी पुलिस के बड़े अधिकारी

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश होमगार्ड एसोसिएशन के बैनर तले होमगार्ड शहर के रानीलक्ष्मीबाई पार्क में जुटे। यहां होमगार्ड्स ने ड्यूटी पर से हटाए जाने और उस स्थिति में रोजी-रोटी पर आई संकट पर विचार किया। होमगार्ड्स का कहना था कि सरकार नौकरियां देने का ढ़िढोरा पीट रही है और हजारों लोगों की रोजी रोटी छीनने में लगी हुई है।

Read this also: प्रणाम किया, आशीर्वाद लिया फिर कार में लिफ्ट देकर लूट लिया, इस हालत में सड़क किनारे मिले...

बैठक में होमगार्ड्स ने सर्वसम्मति से तय किया कि वे लोग सरकार के निर्णय के विरोध में काली दीपावली मनाएंगे। इस क्रम में गोरखपुर के होमगार्ड मुख्यमंत्री के गोरखपुर आवास पर पहुंचकर दीया भी जलाएंगे।
होमगार्ड्स का आरोप था कि सरकार के इशारे पर 41500 होमगार्ड्स की ड्यूटी काट दी गई है। भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले होमगार्ड्स को विभाग से अलग थलग कर दिया गया है। पूर्व राज्यपाल रामनाईक के आदेश तक का पालन इस सरकार ने नहीं किया।
होमगार्ड संगठन के प्रदेश अध्यक्ष गणेश दत्त शुक्ला ने कहा कि अगर सरकार उन लोगों की मांगों को नहीं मानती है तो वे लोग उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।

Read this also: स्कूल में नहीं चलने देंगे मदरसे वाली प्रार्थना, योगी के मंत्री ने दिया ये बयान