स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आयुष्मान योजना से इलाज के बाद गीता को मिली थी नई जिंदगी, अब पीएम मोदी ने मिलने को बुलाया

Ashish Kumar Shukla

Publish: Sep 18, 2019 16:35 PM | Updated: Sep 18, 2019 16:35 PM

Gorakhpur

गीता देवी को इस योजना के लाभ से नया जीवन मिल सका

गोरखपुर. आयुष्मान भारत योजना के एक साल पूरे हो गये हैं। ऐसे में केन्द्र सरकार से लेकर जिला स्तर तक के नेता जिले में विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये इस योजना के तहत जागरूक करने का काम कर रहे हैं। इसके उपलक्ष्य में दिल्ली में भी एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें उन लोगों को बुलाया गया है। जिन्हे इस योजना के लाभ से नया जीवन मिल सका। ये लोग दिल्ली में पीएम के साथ एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

ऐसी ही हैं गोरखपुर जिले के गीता देवी जो 30 सितंबर और 01 अक्टूबर को केन्द्र सरकार की मेहमान होंगी। बतादें कि जिले की रहने वाली गीता देवी की तबियत पांच जनवरी 2019 को बहुत तेजी से बिगड़ गई। परिजन लेकर शहर के आर्यन अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि उनके हृदय की दो मुख्य नसें अस्सी प्रतिशत से अधिक ब्लॉक हो चुकी हैं। एंजियोग्राफी में पता चला कि लेफ्ट एंटीरियर डिसेंडिंग ऑर्टरी और राइट कोरोनरी आर्टरी में खतरनाक ब्लॅाकेज है। एंजियोप्लास्टी के जरिए उनकी दोनों आर्टरी में स्टेंट डाला जाना तय हुआ।

अस्पताल के चिकित्सक व हृदयरोग विशेषज्ञ डा. गोपाल कुमार राय बताते हैं कि इस इलाज के बाद वो पूरी तरह से स्वस्थ हो गईं। बाद में भी रूटीन चेकअप हुए तो कहीं उन्हे परेशानी नहीं आई। गीता देवी के पति बनारसी बताते हैं कि अब गीता को 30 सितंबर और 1 अक्तूबर को दिल्ली जाने का न्यौता मिला है। वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गीता देवी से मुलाकात करेंगे।

आयुष्मान भारत योजना के नोडल अधिकारी ने कहा है गीता देवी का चयन संभवत: राज्य स्तर पर किया गया है। इस बात की आधिकारिक चर्चा हम भी सुन रहे हैं। हालांकि उन्होने कहा कि जिला स्तर पर अभी ऐसी कोई जानकारी नहीं आई है।