स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बस चला रहे ड्राइवर का हेलमेट के लिए कर दिया चालान

Dheerendra Vikramadittya

Publish: Sep 18, 2019 10:55 AM | Updated: Sep 18, 2019 10:55 AM

Gorakhpur

  • यूपी पुलिस का नया कारनामा
  • रोडवेज डिपो पहुंचा चालान पत्र तो सब हैरान

नया मोटर वेहिकल एक्ट लागू होने के बाद यूपी पुलिस की नित नई कारगुजारियां सामने आ रही हैं। गाड़ी चेकिंग के नाम पर पुलिस वालों द्वारा की जाने वाली पिटाई अभी विभाग की किरकिरी कर ही रही थी कि महराजगंज में यातायात पुलिस ने सरकारी बस ड्राइवर का चालान इसलिए काट दिया क्योंकि उसने बस चलाते समय हेलमेट नहीं पहनी थी।

Read this also: यूपी में एंटी करप्शन की बड़ी कार्रवाई, सीएम के शहर में एक और घूसखोर को रंगे हाथ पकड़ा

दरअसल, मामला 26 अगस्त की है। निचलौल बस डिपो की बस लेकर दोपहर में अलाउद्दीन जिला मुख्यालय जा रहे थे। सिंदुरिया के पास यातायात पुलिस ने बस रोककर गाड़ी चेक की। चालक द्वारा सीट बेल्ट पहना गया है या नहीं यह भी जांच किया। पूरी जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने बस के चालक का चालान हेलमेट नहीं पहने होने पर चालान काट दिया। चालान जब रोडवेज में पहुंचा तो सब हैरान रह गए। वजह यह कि चालान पर सरकारी बस का नंबर था और चालक को हेलमेट नहीं पहनना बताया गया था। चालान पांच सौ रुपये का काटा गया था।
निचलौल डिपो के एआरएम भुवनेश्वर प्रसाद ने बस चलाते हुए चालक द्वारा हेलमेट पहने जाने के औचित्य और हेलमेट नहीं पहनने पर चालान काटे जाने की शिकायत महराजगंज एसपी से की। विभाग ने उच्चाधिकारियों को भी इस अनोखे चालान के बारे में अवगत करा दिया है।

Read this also: पड़ोसी देश ने दिया मोदी-शाह को झटका, एक झटके में हजारों भारतीयों की नागरिकता पर संकट के बादल