स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Tejas Express की Hostess से यात्री कर रहे ये डिमांड, अधिकारी बोले- नहीं बना सकते परंपरा

sharad asthana

Publish: Oct 22, 2019 11:19 AM | Updated: Oct 22, 2019 11:20 AM

Ghaziabad

Highlights

  • 4 October को पहले दिन Ghaziabad और Moradabad में हुआ था विरोध
  • Ghaziabad रेलवे स्‍टेशन पर करीब 10 मिनट रोकना पड़ा था ट्रेन को
  • IRCTC ट्रेन में एनाउंसमेंट के जरिए यात्रियों से करेगी अनुरोध

गाजियाबाद। भारतीय रेलवे (Indian Railway) की पहली निजी ट्रेन तेजस एक्‍सप्रेस (Tejas Express) चलने के साथ ही सुर्खियों में आस गई थी। 4 अक्‍टूबर (October) को ट्रायल के दिन ही इसका गाजियाबाद (Ghaziabad) और मुरादाबाद (Moradabad) में रेलवे कर्मियों ने विरोध किया था, जिस कारण इसको गाजियाबाद रेलवे स्‍टेशन पर करीब 10 मिनट में रोकना पड़ा था। इसके बाद यह लेट होने के कारण भी चर्चा में रही। 18 अक्‍टूबर को तेजस एक्‍सप्रेस लेट हो गई थी। इस बीच तेजस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों द्वारा ट्रेन की होस्‍टेस (Hostess) से अनोखी डिमांड की जा रही हैं। इसको लेकर आईआरसीटीसी (IRCTC) के अधिकारी का कहना है क‍ि इसे परंपरा नहीं बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: पहले दिन ही रोक दी गई Tejas Express- देखें वीडियो

मोबाइल नंबर मांग रहे यात्री

तेजस एक्‍सप्रेस शुरू से ही चर्चा में रही है। इसमें हवाई जहाज की तरह ही होस्‍टेस यात्रियों की सेवा में उपलब्‍ध रहती हैं। बताया जा रहा है क‍ि ट्रेन में सफर करने वाले यात्री होस्‍टेस के साथ सेल्‍फी ले रहे हैं। साथ ही बिना इजाजत उनकी वीडियो भी बनाई जा रही है। इससे ट्रेन होस्‍टेस को समस्‍या हो रही है। यात्री उनसे सलीके से पेश नहीं आ रहे हैं। इतना ही नहीं बताया जा रहा ही कई यात्री तो होस्‍टेस से उनका मोबाइल नंबर तक मांग रहे हैं।

यह भी पढ़ें: रेलवे के इतिहास में आज का दिन खास, शुरू हुई पहली प्राइवेट Tejas Express ट्रेन, जानिये किराया और पूरा शेड्यूल

IRCTC के चीफ रीजनल मैनेजर ने यह कहा

इस बारे में IRCTC के चीफ रीजनल मैनेजर (सीआरएम) अश्वनी श्रीवास्तव ने एक मीडिया संस्‍थान को बताया कि यात्रियों ने शुरू में होस्‍टेस के साथ सेल्फी खींची और वीडियो बनाए, लेकिन इसकी इजाजत नहीं दी जा सकती है। यह किसी की निजता से जुड़ा मामला है। इसके लिए IRCTC ट्रेन में एनाउंसमेंट के जरिए यात्रियों से ऐसा नहीं करने का अनुरोध करेगी। इसके साथ ही ट्रेन होस्‍टेस से यात्रियों के बारे में फीडबैक लिया जाएगा। उसके आधार पर नियमों में बदलाव किए जांएगे। साथ ही पांच अधिकारी ट्रेन में यात्रियों पर नजर रखेंगे।

tejas_express.jpg