स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, बिल को लेकर विभाग ने की बड़ी घोषणा

lokesh verma

Publish: Nov 11, 2019 11:43 AM | Updated: Nov 11, 2019 11:43 AM

Ghaziabad

Highlights
- पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने दी उपभोक्ताओं को बड़ी राहत
- अब ज्यादा बिल होने पर किस्तों में कर सकेंगे भुगतान
- आज से लागू की गई नई योजना

गाजियाबाद. पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (Paschimanchal Vidyut Vitran Nigam Limited) ने अपने उपभोक्ताओं को एक ऐसी सौगात दी है, जो वाकई आम लोगों को राहत देने वाली है। दरअसल, जिन उपभोक्ताओं के बिजली बिल (Electric Bill) ज्यादा आते हैं और उन्हें एक साथ बिल का भुगतान करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे उपभोक्ताओं को विद्युत विभाग ने अब किस्तों में भुगतान किए जाने की छूट दे दी है। यह योजना आज से ही लागू कर दी गई है। इसकी जानकारी विद्युत विभाग गाजियाबाद के मुख्य अभियंता आरके राणा दे दी है।

यह भी पढ़ें- प्याज को लेकर शासन हुआ सख्त, इससे ज्यादा प्याज रखा स्टॉक में तो होगी कार्रवाई

गाजियाबाद विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता आरके राणा ने बताया कि बिजली विभाग का बड़ी मात्रा में उपभोक्ताओं पर बकाया रहता है, जिसके चलते शहर में रहने वाले घरेलू उपभोक्ताओं पर आज भी 25 करोड़ रुपये बकाया है और देहात क्षेत्र के उपभोक्ताओं पर विभाग का 50 करोड़ रुपये बकाया है। इसका मुख्य कारण ज्यादा बिल आना माना जा रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम ने ऐसे उपभोक्ताओं को राहत देने का प्रयास किया है, ताकि वह अपना बिल का भुगतान किस्तों में कर सकें। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत शहर क्षेत्र और देहात क्षेत्र में रहने वाले लोग 24 किस्त में अपने बिजली के बिल का भुगतान कर सकते हैं। यह योजना आज से ही लागू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि ऐसे सभी उपभोक्ता जिन पर बिजली विभाग का बड़ी मात्रा में बकाया है। उन सभी को आज पत्र लिखकर सूचित भी कर दिया जाएगा, ताकि वह अपने बिल का भुगतान इस सुविधा के अनुसार कर सकें।

बहरहाल, विद्युत विभाग की इस योजना के बाद से बिजली विभाग का बकाया भुगतान भी जल्द ही अब वसूला जा सकेगा। उधर लोगों को भी इससे बड़ी राहत महसूस होगी। क्योंकि पहले यदि बिजली का बिल ज्यादा आता था तो उसे एक साथ भरने में उपभोक्ता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। इतना ही नहीं कई बार भुगतान समय पर नहीं होने के कारण उनका कनेक्शन भी काट दिया जाता था, लेकिन अब ऐसे उपभोक्ताओं को इस योजना के बाद बड़ी राहत महसूस होगी।

यह भी पढ़ें- ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, 7 गंभीर

[MORE_ADVERTISE1]