स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

73वें स्वतंत्रता दिवस पर मदरसे के बच्चों ने ऐसे मनाया जश्न कि सभी जगह हो रही है चर्चा

Iftekhar Ahmed

Publish: Aug 15, 2019 15:42 PM | Updated: Aug 15, 2019 15:42 PM

Ghaziabad

  • धूमधाम से मनाया गया गाजियाबाद के मदरसे में 73वां स्वतंत्रता दिवस
  • मदरसे में विशेष अतिथि इलाके की महिला सब इंस्पेक्टर ने किया ध्वजारोहण

 

गाजियाबाद. देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जहां पूरा देश में आजादी के रंग में रंगा है। वहीं, गाजियाबाद के मदरसों में भी हर साल की तरह इस बार भी आजादी का जश्न पूरे जोश और उल्लास से मनाया गया। गाजियाबाद के कई मदरसों में स्वतंत्रता दिवस का उत्सव धूमधाम से मनाया गया और देश तिरंगा झंडा फहराकर उसे सलामी दी गई। राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद यहां मौजूद मौलवी और छात्रों ने जोश-ओ-खरोश के साथ राष्ट्रगान भी गाया गया।

ये तस्वीरें गाजियाबाद के इंदिरापुरम के कनावनी इलाके में सिथित एक मदरसे की हैं। जहां तिरंगा फहराया गया और राष्ट्रगान के साथ धूमधाम से देश की आजादी के 73वें साल का जश्न मनाया गया। मदरसे में पढ़ने वाले मुस्लिम बच्चो और स्टाफ के साथ इलाके के लोग भी इस जश्न में शामिल हुए। 2006 में इस मदरसे की स्थापना यहां की गई थी। मदरसे के मौलानाओ का कहना हैं तभी से हर साल देश का स्वंतत्रता दिवस (यौम-ए-आजादी) को यहां मनाया जाता है। इस मौके पर तिरंगा फहराने के साथ ही राष्ट्रगान भी गाया जाता है। इस बार इस मदरसे में विशेष अतिथि इलाके की महिला सब इंस्पेक्टर ने ध्वजारोहण किया।

यहां के लोगों ने बताया कि देश की आजादी बड़ी मुश्किल और संघर्ष के बाद मिली है। लिहाजा, यहां सभी मुस्लिम और इलाके के हिन्दू लोग इस जश्न में शामिल होते हैं। पिछले कई दिनों से यहां स्वतंत्रता दिवस के जश्न की तैयारी बच्चों से कराई गई। यहां बच्चों को देश के स्वतंत्रता दिवस को मनाने और इसके बारे में बताने का काम किया गया है।

आपको बता दें कि सूबे की योगी सरकार की ओर से सभी मदरसों को 15 अगस्त के कार्यक्रम को हर्षोउल्लास के साथ मनाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इस मदरसे से जुड़े बड़ी संख्या में बच्चे और स्टाफ के लोग इस जश्न में शामिल हुए। जहां पूरे देश में आज जश्न का माहौल है। वही राष्ट्रगान और देश भक्ति के गीत गा और बजाकर इस जश्न को यहां मनाया जा रहा है।