स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यूपी के इस क्रिकेटर को मिला टीम इंडिया में खेलने का मौका, बांग्लादेश से होने वाले मैच में करेंगे बल्लेबाजी

Virendra Kumar Sharma

Publish: Aug 22, 2019 11:49 AM | Updated: Aug 22, 2019 11:51 AM

Ghaziabad

खबर की खास बातें—

टीम में चयनित होने पर यूपीसीए ने भेजा लेटर
पहले भी अपना दिखा चुके है हुंनर

 

गाजियाबाद. यूपी अंडर—19, कूच बिहार ट्राफी, अंडर-23 टीम का हिस्सा रह चुके माधव कौशिक का चयन इंडियन अंडर-23 क्रिकेट टीम के लिए हुआ है। टीम में चयन का लेटर यूपीसीए ने उन्हें भेज दिया है। माधव ने इसी साल रणजी ट्राफी मैच खेेलते हुए पहली पारी में 95 रन बनाकर चयनकर्ताओं का ध्यान खीचा। रणजी मैच की बदौलत ही उन्हेें चयनित किया गया है।

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर इंतजार करते रह गए 58 लोग, नहीं मिला हवाई जहाज में बैठने का मौका, चौंकाने वाली है वजह

19 सितंबर से भारत—बांग्लादेश के बीच रायपुर में पांच एक दिवसीय सीरिज खेली जाएगी। इस सीरिज में माधव कौशिक ओपनर की भूमिका में रहेंगे। टीम इंडिया का हिस्सा बनने का सपना संजोए माधव कौशिक सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानते हैं। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन की गेदों पर चौका ***** जड़ना उनका सपना है।

बचपन से ही क्रिकेट के शौकीन माधव टीपीजी क्रिकेट अकैडमी के कोच मनीष गिरि से बारीकियां सीख रहे है। इन्होंंने अंडर—23 में यूपी की तरफ से खेलते हुए टेस्ट मैच में 400 रन बनाए थे। झारखंड के खिलाफ माधव ने 100 व मध्य प्रदेश के खिलाफ 136 रन की पारी खेली। दो साल पहले उन्होंने कूच विहार ट्रॉफी के फाइनल में शतक लगाया था।

ये दिल्ली की टीम में अंडर-19 व अंडर-22 फुटबाल खेल चुके हैं। उसके बाद क्रिकेट खेली। शुरूआत में पहले घर पर ही नेट लगवा कर प्रैक्टिस की। उसके बाद दिल्ली क्रिकेट एकेडमी से बारीकियां सीखनी शुरू की। पिछले 5 साल से महामाया स्पो‌र्ट्स स्टेडियम स्थित टीपीजी एकेडमी के कोच मनीष गिरी से क्रिकेट की एबीसीडी सीख रहे है।

यूपी अंडर-19 क्रिकेट टीम के हिस्सा बन चुके है। वहीं, सेंट्रल जोन में कप्तानी की कमान भी संभाल चुके है। 2016-17 में कूच बिहार ट्राफी में एक दोहरा शतक व फाइनल में शतक लगाया। 2018 में यूपी अंडर-23 में शतक व दोहरा शतक लगाकर 595 रन बनाए थे। दाह हाथ का बल्लेबाज माधव कौशिक टीम में बतौर ओपनर खेलते है।

यह भी पढ़ें: VAT में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल व डीजल के दाम से आज मिली लोगों को राहत, जानिए आज का भाव