स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शादी के 8 साल बाद भी बच्चे नहीं होने पर पत्नी की हत्या करने वाले पति को उम्रकैद की सजा

lokesh verma

Publish: Dec 12, 2019 11:57 AM | Updated: Dec 12, 2019 11:57 AM

Ghaziabad

Highlights
- गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र की घटना
- हत्या के छह साल बाद पति और उसके दोस्त को कोर्ट ने सुनाई सजा
- फरार कमल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

गाजियाबाद. शादी के आठ साल तक भी बच्चे नहीं होने पर पत्नी की हत्या करने वाले पति को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही आरापी पति 15 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। वहीं इस हत्याकांड में आराेपी पति का साथ देने वाले फरार चल रहे दोस्त के खिलाफ कोर्ट ने गैर-जमानती वारंट जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें- महिला दरोगा ने किसान नेता को जड़ा थप्पड़, विरोध करने पर पुलिस ने भांजी लाठियां, देखें Video

अधिवक्ता गिरिराज भाटी ने बताया कि मृतका मीनू का विवाह 2005 में दिल्ली के करावल नगर निवासी सोनू से हुआ था। शादी के बाद सोनू और मीनू गाजियाबाद के लोनी में रह रहे थे। शादी के कुछ दिन तक तो सबकुछ ठीक-ठाक चला, लेकिन जब लंबे समय बाद भी मीनू को बच्चा नहीं हुआ तो सोनू उसके साथ अक्सर मारपीट करने लगा। इतना ही नहीं उसने कई बार मीनू को घर से भी निकाल दिया। मीनू ने इसकी जानकारी पिता कालूराम को दी। इस पर पिता ने मीनू को समझा-बुझाकर पति के घर छोड़ दिया, लेकिन इसी बीच 20 मार्च 2013 को मीनू अचानक घर गायब हो गई। कालूराम की पूछताछ पर पति ने उसके घूमने जाने की बात कही। कालूराम ने मीनू को काफी तलाश किया, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल सका। इसके बाद पिता कालूराम ने बेटी की गुमशुदगी रिपोर्ट लोनी थाने में दर्ज कराई।

दोष सिद्ध होते ही फरार हुआ कमल

इसी बीच मुरादनगर पुलिस को 23 मार्च 2013 को एक शव मिला। शिनाख्त के बाद पता चला कि शव मीनू का है। इसके बाद मीनू के पिता कालूराम ने सोनू और दोस्त कमल के खिलाफ बेटी की हत्या का केस दर्ज कराया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मामले में एडीजे-7 की अदालत के न्यायाधीश राकेश वशिष्ठ ने सबूतों और गवाहों के आधार पर सोनू व कमल को दोषी करार दे दिया। यह सुनते ही कमल फरार हो गया। कोर्ट ने सोनू को उम्रकैद के साथ 15 हजार रुपये के जुर्माना लगाया है। वहीं फरार कमल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें- दुबई गई शिक्षिका एक माह बाद घर लौटी, भावुक हुए भाई ने लोगों से की अपील, देखें Video

[MORE_ADVERTISE1]