स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आयुध निर्माण फैक्ट्री स्थित धार्मिक स्थल पर तोडफ़ोड़ और आगजनी, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

lokesh verma

Publish: Aug 22, 2019 11:29 AM | Updated: Aug 22, 2019 11:29 AM

Ghaziabad

खबर की खास बातें-

  • असामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थल पर तोडफ़ोड़ के साथ सामान को लगाई आग
  • सुरक्षा की दृष्टि से एसपी देहात ने मौके पर पुलिस फोर्स को तैनात किया
  • मुरादनगर स्थित आयुध निर्माण फैक्ट्री की घटना

गाजियाबाद. मुरादनगर इलाके में बुधवार देर रात आयुध निर्माण फैक्ट्री क्षेत्र स्थित एक धार्मिक स्थल पर तोडफ़ोड़ और आगजनी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि धार्मिक स्थल की मरम्मत के दौरान कुछ असामाजिक तत्व पहुंचे और वहां से मरम्मत कार्य कर रहे लोगों को भगाते हुए तोडफ़ोड़ के साथ सामान को आग लगा दी। घटना की जानकारी मिलते ही अधिकरियों समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। बताया जा रहा मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, आयुध निर्माण फैक्ट्री क्षेत्र के पिछले हिस्से में जनरल मैनेजर आयुध निर्माणी की इजाजत से 30 वर्षों से छोटा सा चबूतरा बना हुआ है। जहां एक पक्ष के द्वारा धार्मिक गतिविधियां आयोजित की जाती हैं। बताया जाता है कि बुधवार के दिन चबूतरे पर पड़े टीन शेड की मरम्मत की जा रही थी। आरोप है कि रात करीब 9 बजे के आसपास कुछ युवकों ने वहां पहुंचकर मरम्मत कार्य कर रहे लोगों के साथ मारपीट कर उन्हें वहां से खदेड़ दिया। इसके बाद उन्होंने धार्मिक स्थल पर मौजूद सामान में आग लगा दी और बचे हुए सामान को अपने साथ ले गए। इसके बाद धार्मिक स्थल पर तोडफ़ोड़ और आग लगाने की खबर मुरादनगर में आग की तरह फैल गई। मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसपी देहात नीरज कुमार ने भी स्थिति का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें- भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर हुए गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

muradnagar

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी देहात नीरज कुमार ने बताया कि धार्मिक स्थल पर मरम्मत करते समय कुछ लोगों के तोडफ़ोड़ करने की बात सामने आई है। पूरे मामले से आयुध निर्माणी फैक्ट्री के अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है। अभी तक किसी पक्ष की ओर से तहरीर नहीं दी गई है। तोडफ़ोड़ करने वाले कौन थे इसकी जांच की जा रही है। सुरक्षा की दृष्टि से चारों तरफ पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- पुलिस को जब मिला मासूम का शव तो सामने आई मां की हैरान कर देने वाली सच्‍चाई- देखें वीडियो