स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बड़ी खबर: GST लगने के बाद यह मांग कर रहे हैं सरकारी कर्मचारी, अब गए हड़ताल पर- देखें वीडियो

sharad asthana

Publish: Aug 21, 2019 09:27 AM | Updated: Aug 21, 2019 13:27 PM

Ghaziabad

खास बातें-

  • आईआईएम लखनऊ की रिपोर्ट को लागू करने की मांग
  • Commercial Tax विभाग में तैनात सरकारी कर्मचारी कर रहे मांग
  • विभाग से जुड़े कामों को लेकर लोगों को हो रही परेशानी

गाजियाबाद। वाणिज्यकर विभाग में तैनात सरकारी कर्मचारी काफी समय से कैडर स्ट्रक्चर की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर कर्मचारी वाणिज्यकर विभाग में तीन दिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं।

यह है मांग

जीएसटी ( GST ) लगने के बाद वाणिज्यकर विभाग में कर्मचारी कैडर स्ट्रक्चर की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर शासन के निर्देश पर आईआईएम लखनऊ ने एक रिपोर्ट तैयार की थी। इसमे कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए प्रोन्नत पदों की सिफारिश की गई थी। हड़ताली कर्मचारियों का आरोप है कि विभाग के आला अधिकारी आईआईएम की रिपोर्ट के अनुसार अपने कैडर में तो बदलाव चाहते हैं, लेकिन कर्मचारियों के कैडर तय नहीं कर रहे।

यह भी पढ़ें: मां ने डांटा तो महज 13 साल की छोटी बच्ची ने उठाया बड़ा कदम, Social Media पर वायरल की जा रही फाेटाे

यह लगाया आरोप

आरोप है कि मुख्यालय द्वारा बनाई गई कमेटी में टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स ऑफिसर और सुपरिंटेंडेंट के सृजित पदों और अधिकारों को कम करके अधिकारी अपने पद बढ़ा रहे हैं। इसके विरोध में वाणिज्यकर विभाग के करीब 200 कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। गाजियाबाद क्लेक्‍ट्रेट परिसर में स्थित वाणिज्यकर विभाग के दफ्तर मंगलवार को कर्मचारियों ने धरना दिया।

यह भी पढ़ें: बैंक के लॉकर में रखे असली गहने बन गए नकली

तीन दिवसीय धरने पर बठे कर्मचारी

हड़ताली कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी, उनका विरोध जारी रहेगा। वहीं, इस हड़ताल के कारण वाणिज्यकर विभाग से जुड़े कामों को लेकर लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। राज्‍य कर्मचारी संयुक्‍त परिषद के जिला अध्‍यक्ष देवव्रत चौधरी का कहना है क‍ि वह तीन दिवसीय धरने पर हैं। उनकी मांग है कि आईआईएम की रिपोर्ट को लागू किया जाए।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर