स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यूपी के इस शहर को लगेंगे पंख, नौ शहरों के लिए शुरू होने जा रही है फ्लाइट

Iftekhar Ahmed

Publish: Aug 21, 2019 18:57 PM | Updated: Aug 21, 2019 18:57 PM

Ghaziabad

  • गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान की सभी बाधाएं हुई दूर
  • जीएमआर कंपनी के साथ एयरपोर्ट अथॉरिटी ने किया करार
  • फैजाबाद, पिथौरागढ़, देहरादून, जामनगर, शिमला, नासिक, हुबली, कन्नूर व गुलबर्गा के लिए भर सकेंगे उड़ान

 

 

गाजियाबाद. हिंडन से एयरपोर्ट उड़ान शुरू होने में आ रही सभी बाधाएं दूर कर ली गई है। इसके साथ ही अब हिंडन एयरपोर्ट से देश के 9 शहरों के लिए उड़ान जल्द होने जा रही है। इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और दिल्ली एयरपोर्ट का संचालन कर रही कंपनी जीएमआर के बीच करार हो गया है। इसके साथ ही जीएमआर कंपनी ने अब हिंडन एयरपोर्ट से व्यवसायिक उड़ान में लगाई आपत्ति को वापस ले लिया है। यानी अब दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ ही अब एनसीआर के ही दूसरे एयरपोर्ट गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: बैंक लॉकर में रखा था एक किलो सोना, जब निकालने गया शख्स तो नजारा देखकर उड़ गए होश

ये शर्त बनी थी अर्चन
दरअसल, दिल्ली एयरपोर्ट का संचालन शुरू करते वक्त जीएमआर के साथ जो करार हुआ था, उस में यह आश्वासन दिया गया था कि दिल्ली एयरपोर्ट के 150 किलोमीटर के दायरे में किसी और एयरपोर्ट से व्यावसायिक उड़ानों का संचालन नहीं किया जाएगा। इसलिए हिंडल एयरपोर्ट से व्यवसायिक उड़ान शुरू करने पर आपत्ति जताई थी।

यह भी पढ़ें- नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पहुंचा यमुना का पानी, जानिए किस इलाके में कब कहर ढा सकती है बाढ़

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के भार को कम करने के लिए संचालन
जीएमआर के साथ मामला सुलझने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी के अफसरों ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट को अपग्रेड करने के लिए निर्माण चल रहा है। इसकी वजह से जीएमआर को उड़ानों के संचालन में दिक्कत आ रही है। इसीलिए दिल्ली एयरपोर्ट के भार को कम करने के लिए कंपनी के साथ अस्थायी करार किया गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी में एक के बाद एक हत्या की वारदात के बाद अब शुरू हुआ रंगदारी दौर

इन शहरों के लिए शुरू होगी उड़ान
आखिरी बाधा दूर होने के साथ ही हिंडन से देख के नौ शहरों के लिए फ्लाइट मिल सकेंगी। जिन शहरों की यहां से उड़ान भरी जा सकेंगी, इनमें फैजाबाद, पिथौरागढ़, देहरादून, जामनगर, शिमला, नासिक, हुबली, कन्नूर और गुलबर्गा शामिल हैं। इसके बाद गोरखपुर, इलाहाबाद, कोलकाता, लखनऊ आदि रूटों पर भी उड़ान की सेवा शुरू कर दी जाएगी।