स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सरपंच का फर्जी हस्ताक्षर कर सचिव ने निकाल लिए 5 लाख रुपए, जब हुआ खुलासा तो...

Bhawna Chaudhary

Publish: Sep 18, 2019 22:00 PM | Updated: Sep 18, 2019 15:32 PM

Gariaband

सरपंच का फर्जी हस्ताक्षर कर सचिव ने निकाल लिए 5 लाख रुपए, जब हुआ खुलासा तो...

छुईहा बेलर. छत्तीसगढ़ के फिंगेश्वर विकासखंड के अन्तर्गत ग्राम पंचायत चरभट्ठी में विकास कार्य के नाम पर पंचायत सचिव लखन बंजारे द्वारा पांच लाख से अधिक की आर्थिक अनियमितता करने का मामला प्रकाश में आया है। स्थानीय निवासी खोमन साहू द्वारा सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगने पर मामले का खुलासा हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार सरपंच द्वारा बैंक का व्यौरा लेने पर पता चला कि सचिव लखन बंजारे ने बगैर निर्माण कार्य कराए चेक में फर्जी हस्ताक्षर कर पंचायत की 14वें वित्त आयोग मद की लाखों रुपए की राशि डकार गए हैं। सरपंच नेमू साहू ने आरोप लगाया है कि सचिव ने उसका चेक में फर्जी हस्ताक्षर कर पांच लाख बीस हजार की राशि निकाली है।

बताया जा रहा है कि सचिव ने अपने रिश्तेदार के नाम ज्यादा चेक काटे हैं। पंचायत के रोकड़ पंजी साल-दर- साल भरे नहीं गए हैं। उसके बाद भी जांच करने गए करारोपण अधिकारी डीएस पटेल ने सभी अभिलेखों को दुरुस्त करने की जिम्मेदारी सचिव को सौंप दिए।

मामले में चरभट्ठी ग्राम पंचायत सचिव लखन बंजारे ने कहा कि चेक में सरपंच का फर्जी हस्ताक्षर मेरा है। वहीं, फिगेंश्वर जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी पांच दिन पूर्व आए थे। उन्होंने मामले की जांच कराने का आश्वासन शिकायतकर्ता को दिया है।