स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

थोड़ी सी बारिश में टूटकर गिरा स्कूल की छत का प्लास्टर, टली बड़ी दुर्घटना

Akanksha Agrawal

Publish: Jul 16, 2019 22:12 PM | Updated: Jul 16, 2019 15:25 PM

Gariaband

- बारिश में कमजोर होकर गिरी स्कूल भवन की जर्जर छत का प्लास्टर।
- केवल १० साल हुए हैं प्राथमिक शाला के इस भवन को बने हुए।

मैनपुर. तहसील मुख्यालय मैनपुर से लगभग 25 किमी दूर पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी गोद ग्राम पंचायत कुल्हाड़ीघाट के आश्रित ग्राम गवरमुंड प्राथमिक शाला भवन में पढ़ाई के दौरान स्कूल भवन के छत जर्जर होने के कारण प्लास्टर टूट कर गिर गया, हालांकि बच्चे दूसरे कमरे में पढ़ाई कर रहे थे, जिसके चलते एक गंभीर हादसा टल गया।

इसकी शिकायत विकासखंड शिक्षा अधिकारी मैनपुर से की गई है। ग्राम गरवमुंड में प्राथमिक शाला भवन का निर्माण 10 वर्ष पूर्व किया गया है, लेकिन भवन निर्माण में गुणवत्ता को दरकिनार कर निर्माण करने के कारण यह भवन जर्जर होता जा रहा है और इस स्कूल में 20 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। पिछले चार दिन पूर्व स्कूल संचालित हो रहा था कि दोपहर 12 बजे के आसपास स्कूल भवन के छत का प्लास्टर टूट कर गिर गया।

इस दौरान इस स्कूल में बच्चे दूसरे कमरे मेें पढ़ कर रहे थे। ज्ञात हो कि मैनपुर विकासखंड क्षेत्र में अधिकांश स्कूल भवनों की स्थिति बेहद जर्जर हो गई है और बारिश के दिनों में जर्जर भवनों में कक्षा संचालन करना किसी खतरे से कम नहीं है, बावजूद इसके जर्जर स्कूलों में कक्षाएं संचालित हो रही है। शासन प्रशासन को चाहिए कि ऐसे स्कूलों की सुध लेकर इसकी मरम्मत कराई जाए।

school building

 

जिडार संकुल केंद्र समन्वयक सुंदर बघेल ने बताया कि गरवमुंड प्राथमिक शाला भवन के छत का प्लास्टर टूट कर गिर गया, जिसकी जानकारी उन्होंने लिखित में विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय मैनपुर में लिखित में दी गई है।

Chhattisgarh Education की खबर पढ़ें यहां बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें