स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तेजी से वायरल हो रही नवजात शिशु की लाश की ये दर्दनाक तस्वीर, याद आ गई 2015 की घटना..

Chandu Nirmalkar

Publish: Aug 06, 2019 13:36 PM | Updated: Aug 06, 2019 13:41 PM

Gariaband

Newborn baby body photo viral: दिल दहला देने वाली मौत की (Newborn body photo viral) ये तस्वीर सोशल मीडिया में जमकर वायरल (Photo viral on social media) हो रही है।

गरियाबंद. छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले (Gariband district) में नाले के किनारे झाडिय़ों में मासूम की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। नवजात शिशु (Newborn baby body photo viral) की शव की ये तस्वीर 2015 में सीरियाई बच्चे एलन कुर्दी (Death of Alan Kurdi) की शव की तस्वीर को जेहन में ताजा (Social media) कर दिया है।

गरियाबंद जिले से सामने आई दिल दहला देने वाली मौत की (Newborn body photo viral) ये तस्वीर सोशल मीडिया में जमकर वायरल (Photo viral on social media) हो रही है। मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Alan kurd death

तस्वीर देख मच गई खलबली
गरियाबंद जिले के पाण्डुका थाना अन्तर्गत आने वाले गांव सहसपुर के पास स्थित नाले में नवजात शिशु का शव मिला है। शव मिलने से इलाके में खलबली मच गई। खबर आग की तरह फैल गई और कुछ ही घंटों में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। नवजात शिशु की लाश की दर्दनाक तस्वीर लोगों ने अपने मोबाइल पर फोटो लेकर सोशल मीडिया में शेयर कर दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पांडुका पुलिस ने शव बरामद कर लिया। पुलिस विवेचना कर रही है।

2015 में सीरियाई बच्चे एलन की आई थी ऐसी तस्वीर
आपको मामूल होगा 2015 में सीरियाई बच्चे एलन कुर्दी की लाश समुद्र किनारे मिली थी। सीरिया से यूरोप पलायन करते हुए एलन की समुद्र में डूबने से मौत हो गई थी। इसके बाद एक और तस्वीर सामने आई थी, जिसमें साल्वाडोर के एक पिता और उसकी टीशर्ट में लिपटी उसकी बच्ची की लाश तैरती मिली थी।

मौत की दर्दनाक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद ये विश्वभर में चर्चा हुई। ठीक वैसे ही दिल दहला देने वाली नवजात शिशु के मौत की तस्वीर गरियाबंद जिले में सामने आई है। फोटो वायरल होने के बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई। लोगों का कहना है कि ये तस्वीर सीरियाई बच्चे एलन कुर्दी की याद दिलाती है, जिसकी तस्वीर ने पूरी दुनिया को झकझोर दिया था।

 

...और भी है Newborn body से जुड़ी ढेरों ख़बरें