स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

फांसी लगाने से पहले युवक ने लिखा सुसाइड नोट, दो भाइयों को बताया अपनी मौत की वजह और फिर...

Bhawna Chaudhary

Publish: Sep 11, 2019 16:54 PM | Updated: Sep 11, 2019 17:01 PM

Gariaband

फांसी लगाने से पहले युवक का लिखा सुसाइड नोट, अपने दो भाइयों को बताया अपनी की वजह

नवापारा-राजिम. इन दिनों हर उम्र लोग भी आत्महत्या के मामले बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन आप ऐसी खबरें पढ़ते-देखते होंगे कि किसी परेशानी से तंग आकर परिवार के सदस्यों ने सामूहिक रूप से आत्महत्या कर ली या फिर किसी व्यक्ति विशेष ने आत्महत्या की या फिर उसने इसका प्रयास किया।

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में भी एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसमे एक युवक को आत्महत्या के लिए विवश करने वाले दो सगे भाइयों के विरुद्ध नवापारा पुलिस ने धारा 306, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया।

ग्राम कुर्रा निवासी तिलक पिता स्व.परदेशी राम साहू (24) ने 29-30 जनवरी की दरमियानी रात को अपने घर के ब्यारा में नीम पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मर्ग पंचनामा कार्यवाही के दौरान जब लाश की तलाशी ली तो एक सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट में मृतक ने गांव के ही दो सगे भाइयों भूपेंद्र और मुकेश यादव पिता अनंद यादव का उल्लेख करते हुए लिखा था कि दोनों उसके साथ बुरी तरह मारपीट करते हैं।

उसने दोनों भाइयों के विरुद्ध थाना में दो-तीन बार शिकायत भी की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आखिरकार वह आत्महत्या करने मजबूर हो रहा है। मृतक के इस सुसाइड नोट को पुलिस द्वारा सत्यता जांच के लिए क्यूरी शाखा भेजा था, जिसकी रिपोर्ट रविवार को प्राप्त हुई। रिपोर्ट में सुसाइड नोट मृतक द्वारा ही लिखा पाया गया। इसके बाद आरोपियों के किलाफ जुर्म दर्ज किया गया।