स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Raksha Bandhan 2019: इस राखी पर ये गैजेट्स करें बहन को गिफ्ट

Pratima Tripathi

Publish: Aug 13, 2019 15:02 PM | Updated: Aug 13, 2019 15:02 PM

Gadget

  • रक्षाबंधन पर इन गैजेट्स को करें बहन को गिफ्ट
  • फिटनेस ट्रैकर कर सकते हैं गिफ्ट
  • 4,000 रुपये से कम कीमत में मिल रहा कैमरा

नई दिल्ली: रक्षाबंधन के दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उसके लंबे जीवन की कामना करती है कि भाई का साथ ऐसे ही बना रहे। इस दिन को और खास बनाने के लिए भाई भी अपनी बहन को उपहार देते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही गैजेट गिफ्ट्स के बारे में बताएंगे, जिसे इस रक्षाबंधन को अपने बहन को गिफ्ट करके बेहद खास बना सकते हैं।

Amazon Echo Dot अगर आपकी बहन को गाना सुनना पसंद है तो इस रक्षाबंधन आप Amazon Echo Dot गिफ्ट कर सकते हैं। इसकी कीमत 3,999 रुपये है और ये एलेक्सा वॉयस कंट्रोल को सपोर्ट करता है। इसके अलावा ये अमेजन प्राइम म्यूजिक,गाना डॉटकॉम और सावन को भी सपोर्ट करता है। इसके अलाना इसे अपने स्मार्ट डिवाइस और मोबाइल से भी कनेक्ट कर सकते हैं। Xiaomi Mi Band 3 शाओमी का ये फिटनेस ट्रैकर भी गिफ्ट कर सकते हैं। इसकी कीमत 1,999 रुपये है।

Xiaomi Mi Band 3 में 110 एमएएच की बैटरी है और ये सिंगल चार्ज में 20 दिन तक की बैटरी लाइफ देने का दावा है। इसमें 0.78 इंच का कैपसिटिव ओलेड डिस्प्ले है। इसमें यूजर इनकमिंग कॉल और टेक्स्ट मैसेज के अलर्ट को देख सकते हैं। इसके अलावा इसमें स्टेप्स की संख्या और हार्ट रेट भी देख सकते हैं। इसमें स्लीप मॉनीटर करने की भी सुविधा है। ये 50 मीटर तक वाटर रेसिस्टेंट है।

यह भी पढ़ें- 21 अगस्त को Mi A3 भारत में होगा लॉन्च, ट्रिपल रियर कैमरे के साथ मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स

Xiaomi redmi go अगर फोन गिफ्ट करना चाहते हैं और बजट ज्यादा नहीं है तो रेडमी गो स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 4,499 रुपये है। Redmi Go में 5-इंच HD डिस्प्ले दी गई है जिसका रिजॉल्यूशन (720×1280 पिक्सल) है और आस्पेक्ट रेशियो 16:9 है। इसमें Snapdragon 425 SoC है। इसमें 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज दी गयी है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ा सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए बैक में LED Flash के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। पावर के लिए 3,000mAh की बैटरी दी गया है।

अगर बहन को फोटो खींचना पसंद है तो Fujifilm Instax Mini 9 Instant Camera खरीद कर गिफ्ट कर सकते हैं। इसकी कीमत 3,900 रुपये है और ये एक इंस्टेंट कैमरा है जो फोटो क्लिक करते ही आपको प्रिंट में फोटो मिल जाएगी। इसके अलावा इसमें सेल्फी मिरर फीचर भी दिया गया है। साथ ही इस कैमरे में मैनुअल स्विचिंग सिस्टम है, जिसकी मदद से आप इसको आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

Lenovo 10400mAh पावर बैंक PA10400 को भी गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आपकी बहन गैजेट्स का ज्यादा इस्तेमाल करती है तो ये पावर बैंक काफी काम आने वाला है। ये पोर्टेबल पावर बैंक एक बार में दो डिवाइस चार्ज कर सकता है। इस पावर-बैंक पर एक साल की वारंटी भी मिल रही है। इसकी कीमत 799 रुपये है।