स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Apple Smart Watch ने महिला का रेप होने से बचाया, जानें पूरा मामला

Pratima Tripathi

Publish: Oct 25, 2019 10:20 AM | Updated: Oct 25, 2019 10:20 AM

Gadget

  • Apple Smart Watch ने महिला को दुष्कर्मी से बचाया
  • एप्पल वाच के जरिए अपने बॉयफ्रेंड को दी जानकारी

नई दिल्ली: एप्पल वाच ( Apple Smart Watch ) को क्यों पहनना चाहिए, इसका एक और उदाहरण सामने आया है। कनाडा के अल्बर्टा प्रांत के कैलगरी में रहने वाली एक महिला ने दुष्कर्मी से बचाने का श्रेय एप्पल घड़ी को दिया है। सीबीसी के अनुसार, 1 अप्रैल को महिला काम से आने के बाद अपने घर में सो रही थी, तभी अपने कुत्तों की भौंकने की आवाज सुनकर उसकी नींद खुली। उसे लगा कि कोई उसके घर में घुस गया है, उसने फोन तक जाने की कोशिश की, लेकिन जा नहीं सकी, इसलिए उसने अपने बॉयफ्रेंड को एप्पल वाच का प्रयोग कर इस बारे में सूचना दी, इसके बाद उसके एक मित्र ने हेल्पलाइन नंबर 911 को कॉल कर घटना की जानकारी दी।

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर संदिग्ध व्यक्ति जॉन जोसेफ मैकइंडो को महिला के किचन से बाहर निकाला। जांच के बाद कैलगरी की एक अदालत ने एक महिला के साथ यौन उत्पीड़न के इरादे से उसके घर में प्रवेश करने का मैकइंडो को दोषी पाया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मैकइंडो महिला के साथ दुष्कर्म करने की योजना हफ्तों से बना रहा था। उसके पास महिला की इमारत का एक्सेस कार्ड होने के साथ-साथ उसके घर की चाबी की नकल भी थी।

यह भी पढ़ें- 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ Moto G8 Plus भारत में लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

इससे पहले शिकागो में एप्पल स्मार्ट वाच के कारण एक युवक डूबने से बचा था। युवक ने अपने घड़ी को अपनी जान बचाने का श्रेय दिया था। दरअसल, युवक फिलिप एशो स्काईलाइन की फोटो क्लिक करने के लिए जेट से राइडिंग कर रहा था कि तभी तेज लहरों के कारण उसका बैलेंस बिगड़ गया और वो गिर गया। इस दौरान एशो द्वारा मदद के लिए मांगी गयी आवाज भी आस-पास मौजूद नाव में सवार लोगों को सुनाई नहीं दी, जिसके बाद एशो ने अपनी एप्पल स्मार्ट वाच में मौजूद फीचर सोफिसटिकेटिड ऑपरेटिग सिस्टम (SOS) की मदद से आपातकालीन सेवा के लिए कॉल की, जिसके तुरंत बाद उन्होंने बचाव के लिए शिकागो पुलिस और फायर बोट के साथ एक हेलीकॉप्टर देखा, जिसने एशो को पानी से सकुशल बाहर निकाला।

[MORE_ADVERTISE1]