स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अच्छे खिलाड़ियों का पूल तैयार कर गए हैं कॉन्टेस्टाइन, नए कोच स्टीमाक को मिलेगा फायदा : छेत्री

Mazkoor Alam

Publish: May 15, 2019 17:29 PM | Updated: May 15, 2019 17:29 PM

Football

  • बुधवार को ही स्टीमाक बने हैं भारतीय टीम के नए कोच
  • पहली बार इगोर की देखरेख में भारत किंग्स कप में उतरेगी
  • कप्तान छेत्री ने कहा, कोच को मिलेगी फिट टीम

नई दिल्ली : भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का मानना है कि पूर्व कोच स्टीफन कॉन्सटेनटाइन जो अच्छे खिलाड़ियों का पूल तैयार कर गए हैं, उसका फायदा नए मुख्य कोच इगोर स्टीमाक को फायदा मिलेगा।

युवा कर रहे हैं बेहतरीन प्रदर्शन

ब्लू टाइगर्स के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा कि पूर्व कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने मजबूत टीम बनाने के लिए कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया। इसका फायदा टीम इंडिया के नए कोच को भी मिलेगा। पूर्व कोच अपने पीछे अच्छे खिलाड़ियों का ग्रुप को छोड़कर गए हैं। जब वह आए थे, तब उनके पास कोई नहीं था। मेरे अलावा यूगेंसन लिंगदोह, सुबर्ता पॉल, अनस एडाथोडिका ही सीनियर खिलाड़ी थे। इनमें से भी अनस ने तब तक भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला था। पिछले पांच वर्षो में युवाओं काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसलिए स्टामिक को ऐसे खिलाड़ी मिलेंगे, जो पहले से लय में हैं। हालांकि इसके अलावा छेत्री ने यह भी कहा कि नई शुरुआत करने में कई चुनौतियों का समाना करना पड़ता है। नए कोच को अपना तरीका लागू करने में थोड़ा समय लगेगा।

नए कोच के लिए पहले टूर्नामेंट मे होगी मुश्किल

सुनील छेत्री ने कहा कि उनकी समझ से नए कोच इगोर स्टीमाक के लिए पहला टूर्नामेंट मुश्किल होगा, क्योंकि पहला कैम्प 18 या 20 मई से होगा। अगर यह चालू सीजन होता तो वह टूर्नामेंट से 10 दिन पहले भी टीम को लय में ले आते, लेकिन अभी सभी खिलाड़ी आराम कर रहे हैं। इसलिए फिटनेस एक समस्या हो सकती है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि ग्रुप पर सभी लड़कों को यह संदेश भेज दिया है कि वह कड़ी मेहनत करें और टीम से जुड़ने से पहले फिट हो जाएं, ताकि नए कोच को हम फिट टीम दे पाएं। इससे फायदा यह होगा कि वह जल्दी से खेल के रणनीतिक पहलुओं पर काम कर सकेंगे, लेकिन अगर उन्हें 10 दिन खिलाड़ियों की फिटनेस ठीक करने में ही बिताना पड़ गया तो पहले टूर्नामेंट के लिए उनके पास ज्यादा समय नहीं बचेगा।

5 जून से भारत को खेलना है किंग्स कप

बता दें कि अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने बुधवार को ही क्रोएशिया के इगोर स्टीमाक को भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। उनका कार्यकाल दो साल होगा। पहली बार स्टीमाक के निर्देशन में भारतीय फुटबॉल टीम पांच जून से थाईलैंड में शुरू होने वाले किंग्स कप में खेलेगी।