स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रोक के बाद भी हो रहा गर्भपात, महिला की मौत के बाद हंगामा

arun rawat

Publish: Jan 19, 2020 10:50 AM | Updated: Jan 19, 2020 10:50 AM

Firozabad

— प्राइवेट डॉक्टर ने किया गर्भपात, फिरोजाबाद के जसराना का मामला।

फिरोजाबाद। प्राइवेट अस्पताल में चोरी छिपे गर्भपात कराने गई महिला की चिकित्सक की लापरवाही के चलते मौत हो गई। महिला के परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जसराना क्षेत्र का मामला
फिरोजाबाद के थाना जसराना क्षेत्र की एक महिला प्राइवेट डॉक्टर के पास गर्भपात कराने गई थी। चोरी छुपे हो रहे गर्भपात के दौरान महिला की हालत बिगड़ गई और उसे चिकित्सक ने सरकारी हॉस्पिटल में जाने को कहा। परिजन लेकर जाने लगे तो रास्ते में मौत हो गई। मामले की थाने में तहरीर दी है। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

प्राइवेट चिकित्सक के पास गई थी महिला
मामला जसराना की मटियारी सराय का है। यहां की रीता देवी (32) पत्नी पप्पू की शाम पाढ़म क्षेत्र में एक प्राइवेट चिकित्सक के पास गर्भपात कराने पहुंची। परिजनों का आरोप है कि डेढ़ माह का गर्भपात कराने के लिए चिकित्सक में दवाएं दी और क्लीनिक पर ही रोक लिया। प्राइवेट चिकित्सक ने हालत बिगड़ने पर उसे सरकारी हॉस्पिटल ले जाने को कहा। बीच रास्ते में ही रीता की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने हंगामा किया। पुलिस ने पहुंचकर रीता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है।

यह बोले एसपी ग्रामीण
मामले में एसपी देहात राजेश कुमार का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज होगा। सीएमओ एसके दीक्षित ने बताया कि यह मामला संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा हुआ है तो प्राइवेट चिकित्सक के खिलाफ जांच कराकर कार्रवाई होगी। गर्भपात पर पूरी तरह प्रतिबंध है। आखिर यह खेल चोरी छुपे कैसे हो रहा था। यह जांच का विषय है।

[MORE_ADVERTISE1]