स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मकर संक्रांति से बिगड़ा मौसम, आज रात में हो सकती है बारिश, जानिए आने वाले 10 दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

arun rawat

Publish: Jan 15, 2020 17:34 PM | Updated: Jan 15, 2020 17:34 PM

Firozabad

— फिरोजाबाद में ठंडक और गलन अभी बढ़ेगी, स्कूलों में अवकाश घोषित न होने से परेशान हो रहे बच्चे।

फिरोजाबाद। मकर संक्रांति से मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। आसमान में बादल छाए हुए हैं। गलन भरी सर्दी से जन मानस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मंगलवार को बच्चे और बुजुर्ग ठंड से कंपकपाते रहे वहीं बुधवार सुबह धूप निकलने से कुछ राहत मिली लेकिन दोपहर बाद अचानक बादल छा गए और ठंड बढ़ गई। बुधवार रात्रि में बारिश की संभावना बन रही है। वहीं गुरुवार को भी बारिश हो सकती है।

गलन और ठंड में हुआ इजाफा
उत्तर प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी है और आज से फिर मौसम पलटी मारेगा। बुधवार से राज्य के कई जिलों में बदली के साथ बारिश होगी। दिन के तापमान में थोड़ी कमी आएगी लेकिन रात का पारा कुछ चढ़ेगा। मौसम विभाग की मानें तो आज रात्रि से बारिश शुरू हो सकती है। जनवरी मध्य आ गया है लेकिन सर्दी का सीतम जारी है। शीतलहर तेज और कोहरा घना हो रहा है। दिन में धूप की लुकाछुपी के बाद शाम होते की गलन और ठंड में इजाफा हो गया।

यह रहेगा मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार की रात्रि से बारिश शुरू होगी जो गुरुवार को भी जारी रहेगी। शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे। शनिवार और रविवार को सर्दी से राहत मिलेगी। उसके बाद बादलों के बीच धूप से लोगों को राहत मिलेगी। आज रात्रि बारिश के बाद मौसम का मिजाज भी बदल जाएगा। बारिश के बाद सर्दी में इजाफा होगा। वहीं आने वाले दिनों में धूप और बादलों के बीच लुका छिपी का खेल चलता रहेगा।

[MORE_ADVERTISE1]